नेशनल

सुप्रीम कोर्ट की सुब्रत राय को चेतावनी, 19 जून तक नहीं मिले पैसे तो सीधे भेजेंगे तिहाड़

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
89
| अप्रैल 27 , 2017 , 16:09 IST | नई दिल्ली

गुरूवार को सुब्रत राय सहारा पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 19 जून तक पैसों का भुगतान नहीं हुआ तो सीधे जेल जाना होगा। बता दें कि 17 अप्रैल को कोर्ट ने सहारा की अम्बे बैली को नीलाम करने का आदेश दिया था। सहारा दे 1500 और 550 करोड़ रुपए के दो पोस्ट डेटेड चेक दाखिल कर दिए है, अगर ये चेक 19 जून तक कैश नहीं होता है तो सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें तिहाड़ भेजने की चेतवनी दी है।

सुप्रीम कोर्ट ने गुरूवार को सुनवाई करते हुए कहा कि 19 जून तक सहारा की अम्बे बैली की नीलामी के लिए ड्रॉफ्ट तैयार करें। बता दें कि इस मामले की अगली सुनवाई 19 जून को होगी।

21 मार्च की सुनवाई में अदालत ने सहारा समूह से दो सप्ताहों के भीतर उन संपत्तियों की सूची देने को कहा था, जिन पर किसी प्रकार की देनदारी बिल्कुल भी न हो और उन्हें सार्वजनिक नीलाम किया जा सके। कोर्ट ने 17 अप्रैल तक सहारा समूह को 5 हजार करोड़ रुपए जमा कराने का आदेश दिया था। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने तय समय तक 5 हजार करोड़ रुपए न दिए जाने पर कहा था कि, अब बस बहुत हो गया। आज हम कुछ नहीं सुन सकते और कल की कल देखेंगे।

Subrato-roy

इसके साथ ही कोर्ट ने सहारा श्री को आगाह करते हुए कहा था कि हमारे आदेश का पालन नहीं करके वह कोर्ट के गुस्से को बढ़ावा दे रहे हैं और अपनी मुश्किलों के लिए स्वयं जिम्मेदार होंगे। दरअसल, 6 अप्रैल को कोर्ट ने सुब्रत राय से कहा था कि यदि सहारा समूह सेबी-सहारा रिफंड अकाउंट में 17 अप्रैल तक 5 हजार करोड़ रुपए देने में असमर्थ रहता है तो सहारा अम्बे बैली को नीलाम करने के आदेश देने के लिए हम बाध्य होंगे।


कमेंट करें