बिज़नेस

एंबी वेली नीलामी: सहारा के खिलाफ SEBI पहुंची SC, डाली अवमानना याचिका

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
60
| अक्टूबर 10 , 2017 , 12:17 IST | नई दिल्ली

सेबी ने सुप्रीम कोर्ट में सहारा चीफ सुब्रत राय खिलाफ अवमानना अर्जी दाखिल की है। सेबी ने अपनी अर्जी में कहा कि सहारा एंबी वैली की नीलामी को लेकर व्यवधान पैदा कर रहे है। जस्टिस रंजन गोगई ने कहा कि इस मामले की सुनवाई वाली तीन सदस्यीय बेंच में मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा और जस्टिस सीकरी भी हैं। उनसे विचार-विमर्श करके सुनवाई की तारीख तय करेंगे।

एंबी वैली की नीलामी में सेबी को आ रही दिक्कत

सेबी ने अपनी याचिका में कहा कि एंबी वैली लिमिटेड ने नीलामी से कुछ दिन पहले ही तालाबंदी लागू कर दी। इसके बाद पुलिस को लिखा कि पुलिस एंबी वैली की सुरक्षा करें, क्योंकि उसके पास पैसे नहीं हैं। अब पुलिस ने एंबी वैली की सुरक्षा का जिम्मा संभाल लिया है, जिससे नीलामी प्रक्रिया में दिक्कत हो गई है। इसलिए सहारा प्रमुख और 6 निदेशकों के खिलाफ अवमानना का मामला चलाया जाए।

Amby valley

सहारा का दावा, केवल 8657 रुपये करोड़ बाकी, दो महीने का वक्त मांगा

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सेबी सहारा मामले में अंतरिम आदेश देते हुए कहा कि एंबी वैली की नीलामी की प्रक्रिया जारी रहेगी। कोर्ट ने कहा कि सहारा प्रमुख को नवंबर के दो महीने पोस्ट डेटेड चेक के लिए वक्त दिया जाना कानून का मखौल उड़ाना होगा।

पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक 10 और 11 अक्टूबर को मुंबई में एंबी वैली की नीलामी होगी। 17 अक्टूबर को नीलामी में अधिकतम बोली लगाने वालों को ई-मेल से जानकारी दी जाएगी। सफल बीडर को 16 जनवरी 2018 तक पूरी रकम जमा करानी होगी।

 


कमेंट करें