नेशनल

J&K: सर्च ऑपरेशन के दौरान भाग निकला आतंकी मूसा! सुरक्षाबलों पर हुआ पथराव

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
295
| अगस्त 12 , 2017 , 11:39 IST | जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में अलकायदा यूनिट का प्रमुख आतंकी जाकिर मूसा सुरक्षा बलों को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया। सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि मूसा त्राल के नूरपुरा के अपने पैतृक इलाके में छुपा हुआ है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। इस बीच ना जाने कैसे मूसा सुरक्षाबलों को चकमा देने में कामयाब हो गया और वहां से भाग गया।

सुरक्षा बलों को नूरपुरा में मूसा के अलावा तीन और आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना मिली थी, इनमें एक कमांडर सालेह मोहम्मद भी था, जो मूसा को मदद पुहंचाने का काम करता था।

बताया जा रहा है, जब सुरक्षा बल नूरपुरा इलाके में पहुंचे तो वहां पत्थरबाजों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, जिसकी वजह से मूसा मौका देखकर फरार हो गया। सूत्रों के द्वारा इस बात की पुष्टि की है कि जब सुरक्षाबलों ने नूरपुरा इलाके की घेराबंदी की तब मूसा अपने सहयोगियों के साथ एक में मौजूद था।

Musa

सुरक्षाबलों ने मूसा और अन्य आतंकियों की तलाश के लिए दिनभर ऑपरेशन जारी रखा, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने सूर्यास्त के बाद अपना ऑपरेशन बंद कर दिया।

आपको बता दें कि, बुरहान वानी के मारे जाने के बाद जाकिर मूसा ने जुलाई 2016 में उसकी जगह ली थी। इसके बाद मूसा ने मुजाहिद्दीन को छोड़कर अपना अलग आतंकी संगठन बना लिया था।


कमेंट करें