खेल

वीरू बोले- इस खिलाड़ी की वजह से धोनी बने इतने बड़े स्टार

अर्चित गुप्ता | 0
101
| अक्टूबर 8 , 2017 , 17:18 IST | नई दिल्ली

वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अपने बेबाक बोल के लिए जाने जाते है। वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के सबसे सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर बड़ा बयान दिया है। वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि धोनी आज जहां पहुंचे हैं उसमें सौरव गांगुली का योगदान सबसे अहम है। हमेशा अपने ट्वीट के कारण सुर्खियों में रहने वाले वीरेंद्र सहवाग धोनी को लेकर किये गये इस खुलासे के कारण एक बार फिर चर्चा में है।

मीडिया रिपोर्ट के हवाले से एक टीवी कार्यक्रम में बातचीत के दौरान सहवाग ने कहा कि धोनी सौरव गांगुली के कारण ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में जगह बना पाए हैं। सहवाग ने कहा कि कप्तान रहते हुए सौरव गांगुली ने प्लान बनाया था कि नंबर तीन पर नए खिलाड़ियों का आजमाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कभी सौरव गांगुली खुद नंबर एक पर बल्लेबाजी करते थे लेकिन मेरे लिए उन्होंने वह जगह छोड़ी।

MS Dhoni, Sourav Ganguly

उसी क्रम में 2005 के विशाखापत्तन वनडे में सौरव ने अपनी जगह नंबर तीन पर धोनी को बल्लेबाजी के लिए भेजने का फैसला किया। सौरव की तारीफ करते हुए सहवाग ने कहा 'अगर दादा वह नहीं करते तो शायद धोनी इतने बड़े खिलाड़ी न बनते। उन्होंने कहा कि दादा हमेशा चाहते थे कि नए खिलाड़ियों को मौका मिले ताकि वह अच्छा प्रदर्शन कर सकें।'

आपको बता दें कि धौनी ने अपने वनडे करियर का पहला शतक भी तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए जड़ा था। 2005 में विशाखापट्टनम के मैदान पर माही ने पाकिस्तान के खिलाफ 148 रन की पारी खेली थी। आउट होने से पहले 123 गेंदों का करने वाले धौनी ने इस पारी में 15 चौके और 4 छक्कों लगाए थे। सबसे खास बात ये है कि ये धौनी के करियर का सिर्फ पांचवां वनडे मैच था।


कमेंट करें