नेशनल

पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन जगहों पर सेल्फी ली तो सीधे जाएंगे जेल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
164
| जून 21 , 2017 , 12:34 IST | मुरादाबाद

सेल्फी लेने के चक्कर में होने वाली मौत पुलिस के लिए कितनी बड़ी चुनौती बन गई है, इसका अंदाजा सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता है कि यूपी की मुरादाबाद पुलिस को एडवाइजरी जारी करनी पड़ी है।

Selfy-a2-230816

दरअसल मुरादाबाद पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। जिसमें लोगों को चेतावनी दी गई है कि कुछ सार्वजनिक स्थानों, खासतौर पर रेलवे ट्रैक, ओवर-ब्रिज और फ्लाइओवरों, बस या अन्य वाहनों में सेल्फी लेने पर जेल की हवा खानी पड़ सकती है।

Img1140827047_1_1

पुलिस की माने तो नियमों का उलंघन करने वाले के खिलाफ आईपीसी की धारा 336 (निजी और दूसरों की सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने वाले काम) के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। सिर्फ मुकदमा ही नहीं, दोषियों को भारी जुर्माना भी भरना पड़ेगा। पुलिस का मानना है कि लोग सार्वजनिक स्थानों पर सेल्फी लेने के चक्कर में ना सिर्फ खुद की बल्कि दूसरों की जान को भी खतरे में डालते हैं।

Selfie-blog-04

मुरादाबाद के एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि-हमने सेल्फी एडिक्ट्स के खिलाफ एक्शन लेने का फैसला किया है। नियमों का उल्लंघन करने वालों को पुलिस काउंसलिंग के लिए भी भेजेगी। उन्होंने कहा कि हम उनके खिलाफ भी कार्रवाई करेंगे जो सड़कों और रेलवे ट्रैक पर इयरफोन लगाकर चलते हैं।


कमेंट करें