राजनीति

गुरुदास कामत ने कांग्रेस के सभी पदों से दिया इस्तीफा, गहलोत बने गुजरात कांग्रेस प्रभारी

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
162
| अप्रैल 26 , 2017 , 17:59 IST | मुंबई

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और एआईसीसी के महासचिव गुरुदास कामत ने पार्टी में अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। कामत ने यहां बुधवार को जारी एक बयान में राजनीति से सेवानिवृत्ति की ओर इशारा करते हुए कहा, मैं पिछले सप्ताह बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिला था और सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होने के बारे में चर्चा की थी।

कामत ने कहा कि उन्होंने गांधी से तीन फरवरी को अनुरोध किया था कि वह उन्हें सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दें। ठीक उसी दिन बृहन्मुंबई नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी, और 21 फरवरी को उन्होंने फिर से इसके लिए अनुरोध किया था।

उन्होंने अपने इस निर्णय के पीछे का कारण बताये बिना कहा,

मैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे पार्टी की सेवा करने का मौका दिया।

उधर, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को पार्टी नेता अशोक गहलोत को गुजरात का प्रभारी नियुक्त किया। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत को गुरुदास कामत की जगह राज्य का नया प्रभारी बनाया गया है।

57641025

पार्टी की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, महासचिव के रूप में गहलोत के साथ चार सचिव राजीव साटव, हर्षवर्धन सकपाल, वर्षा गायकवाड़ और जीतू पटवारी होंगे।

प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक,

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एआईसीसी के नए दल को गुजरात के मामलों को देखने की जिम्मेदारी दी है।

कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव में अपनी संभावनाओं में सुधार की उम्मीद कर रही है। बयान के मुताबिक, कामत ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें