अभी-अभी

कोर्ट में शब्बीर शाह से वकील से कहा, अगर देशभक्त हो तो 'भारत माता की जय' बोलो

गोपाल कृष्ण, संवाददाता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
331
| अगस्त 3 , 2017 , 20:36 IST | नयी दिल्ली

टेरर फंडिंग मामले में आरोपी शब्बीर शाह की रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद गुरुवार को कोर्ट ने उन्हें 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया। रिमांड पर सुनवाई के दौरान ईडी के वकील ने शब्बीर के वकील से कहा कि देश के माहौल को खराब करने के लिए हमारे देश का पैसा इस्तेमाल किया जा रहा है। वकील ने कहा कि अगर शब्बीर शाह देश भक्त हैं तो भारत माता की जय बोले। इस पर कोर्ट ने नाराजगी जताई। ईडी ने यह भी कहा कि शब्बीर शाह लगातार एंटी नेशनल लोगो के संपर्क में थे। कश्मीर के माहौल को खराब करने के लिए वो पाकिस्तान में बैठे हुए आतंकी आकाओं के संपर्क में थे। उन्होंने हवाला के जरिये पैसे लिए हैं जिससे जम्मू कश्मीर की शांति भंग हो सके।

ShabirShah_PTI1

इतना ही नहीं शब्बीर शाह तहरीके हुर्रियत के संपर्क में लगातार थे। ईडी ने कहा कि हवाला द्वारा पैसे लिए गए बैंक अकाउंट की डीटेल का पता लगाना है। जो पैसा मिला वो कहां कहां से आया है, किसने दिया इसका भी पता लगाना है। हालांकि पूछताछ में शब्बीर शाह ने माना है कि कश्मीर को लेकर उसे पैसे मिले। जिसका उसने रिटर्न फ़ाइल नहीं किया है।

कोर्ट में ईडी ने कहा कि शब्बीर शाह के ईमेल की भी जांच करनी है। हवाला कारोबारों का चेन का भी पता करना है। शब्बीर शाह के मोबाइल डिटेल से मिली जानकारी के मुताबिक वो दुबई, पाकिस्तान और इंग्लैंड में बातें करता था। शब्बीर शाह पर कश्मीर में पत्थरबाजी के लिये पैसा देने का भी आरोप है। वहीं शब्बीर शाह के वकील ने अर्जी दायर कर कहा कि शब्बीर शाह की जान को खतरा है, लिहाजा शब्बीर शाह को सुरक्षा मुहैया कराई जाई। बता दें कि टेरर फंडिंग में शब्बीर शाह आरोपी हैं। ईडी के ऑर्डर पर 26 जुलाई को शब्बीर शाह की गिरफ्तारी हुई थी।

Shabirshah

इससे पहले एनआईए ने कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद को भी टेरर फंडिंग के आरोप में पकड़ा है। ईडी ने शब्बीर शाह और हवाला डीलर मोहम्मद असलम वानी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत क्रिमिनल केस दायर किया था। श्रीनगर से पकड़े गए वानी ने दावा किया था कि उसने पिछले साल के दौरान शाह और उसके परिजनों को कई किस्तों में 2.25 करोड़ रुपये दिए थे।


कमेंट करें