खेल

विंबलडन 2017 : सेरेना, मारिया की गैरमौजूदगी में मिलेगी नई महिला चैंपियन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
132
| जुलाई 2 , 2017 , 19:51 IST | नई दिल्ली

सोमवार से शुरू हो रही विंबलडन 2017 चैंपियनशिप में आपको दो स्टार महिला खिलाड़ी मैदान पर नजर नहीं आएंगी। सेरेना विलियम्स और मारिया शारापोवा इस बार के विंबलडन में नहीं खेलेंगी। कुछ लोगों का कहना है कि इन दो स्टार खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में विंबलडन खाली खाली सा लगेगा। लेकिन कुछ एक्सपर्ट का कहना है कि इन दोनों के ना होने से नए खिलाड़ियों के लिए नाम कमाने का अच्छा मौका है।

महिला टेनिस की स्‍टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स बच्चे के जन्म की तैयारियों में जुटी हैं, वहीं मारिया शारापोवा जांघ की चोट के कारण कल से यहां शुरू होने वाले विंबललडन टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगी जिससे सभी खिलाड़ियों के पास इस ग्रैंडस्लैम में ट्रॉफी हथियाने का बराबरी का मौका होगा।

वर्ष 2015 और 2016 में खिताब जीतने वाली सेरेना सितंबर में मां बनेंगी और उनके कोर्ट से दूर रहने से शीर्ष स्तर पर एक खालीपन आ गया। उम्मीद थी कि डोपिंग प्रतिबंध से वापसी करने के बाद रूसी स्टार शारापोवा इसे भरने में सफल रहेगी, लेकिन मांसपेशियों में चोट के कारण उन्हें महज तीन टूर्नामेंट खेलने के बाद विम्बलडन क्वालीफाइंग टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

सेरेना 23 ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। उनकी और शारापोवा की अनुपस्थिति में महिलाओं के टेनिस में स्टार खिलाड़ियों की कमी दिखती है. इससे विंबलडन में किसी भी खिलाड़ी को प्रबल दावेदार नहीं कहा जा सकता, लेकिन इससे अन्य खिलाड़ियों को सुखर्यिों में आने का मौका मिला जैसे लातिविया की येलेना ओस्टापेंको ने फ्रेंच ओपन में सभी को चौंकाते हुए खिताब जीता था।


कमेंट करें