मनोरंजन

ED ने शाहरुख, गौरी और जूही चावला को भेजा नोटिस, ये है वजह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
142
| जुलाई 21 , 2017 , 13:59 IST | कोलकाता

ईडी ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को नोटिस भेज पेश होने को कहा है। दरअसल, ईडी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक शाहरुख खान को फेमा कानून (फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट) के उल्लंघन के मामले में नोटिस भेज 23 जुलाई को पेश होने का आदेश दिया है।

S4

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान के ऊपर 73.6 करोड़ रुपए की फॉरेन करंसी को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगा है। बता दें कि अगर शाहरुख खान इस मामले में दोषी पाए जाते है तो उन्हें तीन गुना ज्यादा जुर्माना देना पड़ेगा।

अधिकारियों के मुताबिक इस मामले में कुछ अन्य लोगों को भी नोटिस जारी किया है। ईडी ने मार्च में फेमा के तहत इससे जुड़े मामले में शो कॉज नोटिस जारी किया था। दरअसल, केंद्रीय जांच एजेंसी ने शाहरुख खान, उनकी पत्नी गौरी खान, जूही चावला और राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेज लिमिटिड (KRSPL) को शो कॉज नोटिस जारी किया था।

SA-i-KAT_2991

KRSPL के कुछ शेयरों को मॉरीशस की एक कंपनी को उसके असल मूल्य से कम दाम पर बेचने के लिए शो कॉज नोटिस भेजा गया था, इसकी वजह से 73.6 करोड़ रुपये का फॉरेन करंसी नुकसान हुआ था। गौरी KRSPL की डायरेक्टर हैं जबकि शाहरुख और जूही आईपीएल टीम केकेआर के मालिक हैं। इन लोगों को दो हफ्तों के भीतर सुनवाई के लिए बुलाया जा सकता है। 


कमेंट करें