मनोरंजन

बार्सिलोना डिफेंडर गेरार्ड पिक और शकीरा ने ख़त्म किया 6 साल पुराना रिश्ता, ये है वजह

कुलदीप सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
107
| अक्टूबर 7 , 2017 , 17:05 IST | लॉस एंजेलिस

गायिका शकीरा ने अपने प्रेमी और स्पेन के फुटबाल क्लब बार्सिलोना के डिफेंडर गेरार्ड पिक के साथ अपना छह वर्षो का संबंध समाप्त कर दिया है। वेबसाइट 'डेलीमेल डॉट को डॉट यूके' के मुताबिक, दोनों काफी समय से साथ नहीं हैं और शकीरा ने अलगाव के लिए पहला कदम उठाया।



एक सूत्र ने बताया, उन्होंने (शकीरा) ही आखिरकार यह निर्णय लिया।

गेरार्ड के साथ अपने छह वर्षो के संबंधों से शकीरा के दो बेटे हैं। वहीं, सूत्र ने बताया कि शकीरा अब अपने रिश्ते की जटिलताओं का और सामना नहीं कर सकतीं, लेकिन रिपोर्ट में यह सामने नहीं आया कि समस्या क्या थी।

दोनों को आखिर बार जून में अर्जेटीना में फुटबाल खिलाड़ी मेसी के विवाह समारोह में साथ देखा गया था।

DLiBdvsUQAACB7F

पहले भी विवादों में रही हैं शकीरा 

शकीरा वर्तमान में बहामा में रहती है। सन् 2000 में उसने अर्जेंटीना के राष्ट्रपति फर्नांडो डे ला रुआ के बेटे एंटोनियो डे ला रुआ के साथ डेटिंग शुरू की, यह रोमांस लैटिन अमेरिका का हेडलाइन समाचार बना। मार्च 2001 में उसने शकीरा को प्रपोज किया।

इस युगल के बारे में दो वर्षों में कई अफवाहें उड़ीं हैं। जून 2007 में लैटिन अमेरिकी मीडिया ने कयासबाजी की कि अंततः युगल के बीच अलगाव हो गया है। पिछले दिनों शकीरा और एंटोनियो न्यूयॉर्क सिटी में एक रेस्तरां में देखे गये, जिससे एक बार फिर अफवाहों की पुष्टि की गयी और खंडन भी हुआ। शकीरा की भावी सास इनेस पेरतीने ने दावा किया था कि विवाह सितम्बर 2007 में शकीरा की डोमिनिकन गणराज्य स्थित हवेली में होगा, लेकिन शादी नहीं हई. उसने यह भी कहा था कि शकीरा ने पहले ही अर्जेंटीना डिजाइनर मारिया प्रयोर को अपनी शादी के कपड़े डिजाइन करने का आदेश दे दिया है। शकीरा ने मेक्सिको में इन सबसे इनकार कर दिया। 

दे ला रुआ और शकीरा के बीच सगाई कायम है। 4 सितम्बर 2009 को शकीरा की ओर से ट्विटर [Twitter] पर एक अपडेट में कहा गया है (स्पैनिश से अनुवाद) "[हम न तो शादी कर रहे हैं और ना ही लड़ रहे हैं [अफवाहों के विपरीत]. हम एकदम साथ और बहुत ठीक हैं। 9 सालों से शकीरा ने कहा है कि उनका रिश्ता पहले ही एक शादीशुदा जोड़े की तरह है और उन्हें उसके लिए किसी कागज़ात की ज़रूरत नहीं है।

शकीरा की दुनिया के इतिहास में दिलचस्पी है और जिन देशों के दौरे पर वह जाती है अक्सर वह उन देशों के इतिहास और भाषाओं का अध्ययन करती है।  2007 गर्मियों में अपना ओरल फिक्सेशन का दौरा पूरा करने के बाद शकीरा ने लॉस एंजिल्स के UCLA में पश्चिमी सभ्यता के इतिहास पर एक कक्षा में भाग लिया। एक सेलिब्रिटी के रूप में उसे पहचाना न जा सके इसलिए उसने अपना मध्य और अंतिम नाम इसाबेल मेबारक का उपयोग किया और प्रोफेसर से कहा कि वह कोलंबिया से दौरा करने आयी है। शकीरा, 2005-2006 की मिस कोलम्बिया चुनी गयी मॉडल वैलेरी डोमिन्गुएज़ की चचेरी बहन हैं। 


कमेंट करें