इंटरनेशनल

इमरान खान का आरोप- नवाज शरीफ पाक आर्मी का उसी भाषा में अपमान करते हैं जैसे मोदी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
123
| जुलाई 31 , 2017 , 13:39 IST | इस्लामाबाद

पनामा गेट कांड में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का इस्तीफा देने के साथ ही उन पर आरोपों की बरसात होने लगी है। पाकिस्तान तहरीके-इंसाफ पार्टी के नेता इमरान खान ने नवाज शरीफ पर सेना को अपमानित करने का आरोप लगाया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान ने कहा है कि शरीफ ने पाक आर्मी के खिलाफ उसी तरह की भाषा का इस्तेमाल किया था, जैसा कि पीएम मोदी ने किया था।

पाक आर्मी आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही

द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक इमरान खान ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर ये आरोप रविवार को एक रैली में लगाए। खान ने पाकिस्तानी अखबार डॉन में पिछले साल प्रकाशित एक लेख का जिक्र करते हुए ये आरोप लगाए। डॉन के आर्टिकल में यह खुलासा किया गया था कि पाक आर्मी आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है, लिहाजा शरीफ सरकार उससे नाखुश है।

रैली में इमरान खान ने कहा कि,

भ्रष्टाचार को सपोर्ट करने वाले शरीफ ने पाक के हितों से समझौता ही नहीं किया बल्कि वे दुश्मन के रास्ते पर भी चले। शरीफ के कमेंट्स से पाक आर्मी के प्रति उनकी बेवफाई का भी पता चलता है

शरीफ ने सरकारी आवास छोड़ा, मर्रे के लिए रवाना

नवाज शरीफ ने रविवार को अपना सरकारी आवास खाली कर दिया और अपने परिवार के साथ हिल रिसॉर्ट मर्रे चले गए। शरीफ ने अपनी पत्नी कुलसुम नवाज, बेटी मरियम और दामाद कैप्टन (रिटायर्ड) सफदर के साथ पीएम हाउस छोड़ा और इस्लामाबाद के पास मर्रे में अपने निजी घर में चले गए। शरीफ ने सरकारी घर छोड़ने से पहले वहां के स्टाफ से भी मुलाकात की। उनका सामान पहले ही नए घर में शिफ्ट किया जा चुका है।

शाहिद अब्बासी बने अंतरिम प्रधानमंत्री

नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ के संसद का सदस्य चुने जाने तक पीएमएल-एन के सीनियर नेता और पूर्व पेट्रोलियम मंत्री शाहिद खाकान अब्बासी पाकिस्तान के अंतरिम पीएम के तौर पर सरकार चलाएंगे। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और पीएमएल-एन ने शाहबाज को पीएम बनाने का फैसला किया है।


कमेंट करें