मनोरंजन

बॉलीवुड में 25 के हुए किंग ख़ान, जानिये 1992 से अब तक का सिल्वर जुबली सफर

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
94
| जून 25 , 2017 , 16:36 IST | मुंबई

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान बॉलीवुड में अपनी सिल्वर जुबली मना रहे हैं। शाहरुख खान को बालीवुड में डेब्यू किए पूरे 25 साल हो गए हैं। जून 1992 में शाहरुख की फिल्म 'दिवाना' रिलीज हुई थी। फैंस शाहरुख को सोशल मीडिया के जरिए बधाई दे रहे हैं। शाहरुख ने भी ट्वीट कर अपने फैंस को धन्यवाद किया है। 

शाहरुख ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन सीरियल 'फौजी' से की थी। शाहरुख ने  'दिल दरिया', 'फौजी' और 'सर्कस' जैसे सीरियल्स में काम करके खूब तारीफें बटोरी। शाहरुख ने बड़े पर्दे पर डेब्यू फिल्म 'दीवाना' से की थी। फिल्म 'दीवाना' के लिए शाहरुख को सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता का फिल्‍मफेयर अवार्ड मिला था। इस फिल्म ने शाहरुख को एक नई कामयाबी दिलाई। इसके बाद शाहरुख ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। तब से लेकर आज तक कामयाबी की नई सीढ़ियां चढ़ते गए।

Dee1

शाहरुख खान ने 'दीवाना' के बाद 'डर', 'बाजीगर' और 'अंजाम' जैसी फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाया। दर्शकों को शाहरुख का यह नेगेटिव रुप भी बहुत पसंद आया। शाहरुख ने रोमांटिक, कॉमेडी, खेल और ड्रामा फिल्मों में अलग-अलग किरदार में नज़र आए और शाहरुख के फैंस को उनका हर अंदाज बहुत पसंद आया।

13cb556053b406a1bed3b553ba35e240

शाहरुख ने दीवाना, बाजीगर, डर, दिलवाले दुल्‍हनियां ले जाएंगे, चाहत, कोयला, परदेस, दिल तो पागल है, दिल से, कुछ कुछ होता है, मोहब्‍बतें, कभी खुशी कभी गम, देवदास, कल हो न हो, मैं हूं ना, वीर जारा, चक दे इंडिया, ओम शांति ओम, रब ने बना दी जोड़ी, माय नेम इज खान, रा.वन, डॉन सीरीज की फिल्में, जब तक है जान, और हैप्‍पी न्‍यू ईयर जैसी फिल्‍मों में अपने शानदार अभिनय से यह साबित कर दिया है कि बॉलीवुड के असली किंग शाहरुख ही हैं और उनकी यह जगह कोई नहीं ले सकता है।

Shahrukh-khan1-1460452113

शाहरुख के घर मन्नत के बाहर उनके फैंस इस खास मौके पर बधाई देने पहुंचे 

Shahrukh-khan-ghar

शाहरुख खान के खास दोस्त करन जौहर ने ट्विटर पर ट्वीट कर शाहरुख को बॉलीवुड में 25 साल पूरे होने पर बधाई दी है।

रेड चिली एंटरटेनमेंट ने शाहरुख को एक खास अंदाज में शुभकामनाएं दी। रेड चिली एंटरटेनमेंट ने भी अपने ट्विटर एकाउंट से शाहरुख का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में शाहरुख के सिनेमेटिक मूमेंट्स को शेयर किया है। इसके साथ ही फिल्म 'दिलवाले' का डायलॉग 'दिल तो हर किसी के पास होता है लेकिन सब दिलवाले नहीं होते' बैकग्राउंड में होता सुनाई दे रहा है।   


कमेंट करें