राजनीति

'हिंदू पाकिस्तान' पर BJP का पलटवार, कांग्रेस हिंदुओं के अपमान का मौका नहीं छोड़ती

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1555
| जुलाई 12 , 2018 , 15:45 IST

कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर ने बीजेपी को लेकर बड़ा बयान दिया है। शशि ने कहा कि अगर बीजेपी 2019 का लोकसभा चुनाव जीतती है तो भारत ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा’। शशि के इस बयान के बाद बीजेपी ने थरूर को आड़े हाथो लिया। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने थरूर के इस बयान को शर्मनाक बताया।

कांग्रेस कर रही हिंदुओं का अपमान

संबित ने ट्वीट कर कहा कि ‘बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है तो भारत 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा ये बेहद ही शर्मानाक है। कांग्रेस देश और हिंदुओं का अपमान करने का कोई मौका नहीं छोड़ती। हिन्दू आतंकवाद से लेकर हिन्दू पाकिस्तान तक कांग्रेस पाकिस्तान परस्ती से बाज नहीं आएगी।''   बीजेपी ने थरुर के इस बयान के लिए राहुल गांधी से मांफी मांगने को कहा है।

मैं अपने बयान पर कायम

वहीं एक दिन पहले दिए गए अपने इस बयान को लेकर बढ़ रहे विवाद के बाद गुरुवार को शशि ने ट्वीट कर अपने बयान पर कायम रहने की बात कही। उन्होंने लिखा कि मैंने पहले भी कहा था और अब भी अपने बयान पर कायम हूं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं। उन्होंने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि पाकिस्तान का निर्माण धर्म के आधार पर हुआ था। वहां अल्पसंख्यकों को समान अधिकार नहीं दिए जाते हैं, उनसे भेदभाव किया जाता है।

गौरतलब है कि तिरुवनंतपुरम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा,अगर बीजेपी 2019 में फिर सत्ता में आती है तो बीजेपी नए तरह का संविधान लिखेगी जिससे ऐसे राष्ट्र का निर्माण होगा जो पाकिस्तान की तरह होगा और जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों की कोई कद्र नहीं होगी। उनका कोई सम्मान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा दोबारा लोकसभा चुनाव जीतती है तो देश का लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा, क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान को खत्म करने और एक नया संविधान लिखने के सारे तत्व मौजूद हैं। 

वहीं थरूर के इस बयान की निंदा चौतरफा हो रही है। इस बयान के बाद बीजेपी, कांग्रेस को आड़े हांथो लेने में कोई मौका नहीं चूक रही।


कमेंट करें