अभी-अभी

शिवपाल ने बनाई नई पार्टी 'समाजवादी सेक्युलर मोर्चा', मुलायम सिंह होंगे अध्यक्ष

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
175
| मई 5 , 2017 , 14:05 IST | लखनऊ

समाजवादी पार्टी से अलग होने की बात करने वाले शिवपाल यादव ने शुक्रवार को अलग पार्टी बनाने का एलान कर दिया। उन्होंने 'समाजवादी सेक्युलर मोर्चा' नाम से नई पार्टी बनाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव इस पार्टी के अध्यक्ष होंगे।

1486148785-mulayam_shivpal

हाल ही में शिवपाल ने इटावा में संकेत देते हुए कहा कि नेताजी के सम्मान में नए मोर्चे का गठन कर रहा हूं। हालांकि उस दौरान शिवपाल ने कहा कि अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ दें और उनकी जगह मुलायम सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाए।

शुक्रवार को शिवपाल ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के गठन की घोषणा करते हुए कहा कि हम सभी सेक्युलर लोगों से बातचीत करेंगे। हम नई पार्टी के जरिए पिछड़े, अति पिछड़े वर्ग के लोगों को न्याय दिलाएंगे। हम अपने कार्यकर्ताओं से बातचीत करने के बात मोर्चा बनाएंगे। देश के सभी बड़े सेक्युलर नेताओं को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। समाजवादी पार्टी के कमजोर होने का हमें दुख है।

RDESController

शिवपाल ने कहा कि मुलायम सिंह यादव का वो बहुत सम्मान करते है और हर मौके पर उन्होंने मेरा साथ दिया है। नेताजी के सम्मान को ठेस पहुंची थी। उन्होंने कहा बाकी की बातचीत लखनऊ में होगी। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी में चल रहे विवाद के दौरान ही शिवपाल ने अलग पार्टी के गठन की बात कहीं थी और संकेत दिए थे कि नई पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ही होंगे।


कमेंट करें