अभी-अभी

मजबूरी: गरीबी की वजह से एक मां ने अपने कलेजे के टुकड़े को 200 रुपये में बेच दिया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
188
| मई 5 , 2017 , 21:19 IST | अगरतल्ला

मां का अपने बच्चे को बेच देना बहुत बड़ी बात होती है। कहते है मां बिना किसी स्वार्थ के अपने बेटे को प्यार करती है, लेकिन एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसने सबके होश उड़ा दिए है। त्रिपुरा के लक्ष्मीपुर एडीसी गांव की एक महिला ने गरीबी से तंग आकर 200 रुपये में अपने 2 साल के बच्चे को बेच दिया। यह घटना ढलाई डिस्ट्रिक्ट में सामने आई है। प्रशासन ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं।

New_58fdad8cabb07

दरअसल, महिला ने 13 अप्रैल को अपने बेटे को एक ऑटो रिक्शा चालक को बेच दिया, इस बात की जानकारी खुद उस महिला के पति ने दी। पति ने कहा कि उसने अपनी पत्नी को ऐसा करने से रोकने का बहुत प्रयास किया मगर पत्नी ने 200 रुपए के लिए बच्चे को बेच दिया।

खन्जय रियांग की पत्नी रुनबती रियांग ने अपने बेटे सुनिजय को 13 अप्रैल को लखिपुर में मकुंभिरपरा के धन्साई रियांग को 200 रुपए में बेचा था। बच्चे के पिता खंजय रियांग का कहना है, "हमारा परिवार काफी गरीब है, हमारे पास बुनियादी सुविधाएं भी नहीं हैं, लेकिन मैं अपनी पत्नी की हरकत से दुखी हूं। पत्नी ने मुझे बताए बिना ही बेटे को एक बेऔलाद दंपति को बेच दिया।"

देखिये वीडियो

वहीं समाज कल्याण एवं सामाजिक शिक्षा विभाग ने कहा कि बच्चे को उसके माता-पिता को वापस सौंपने के लिए हर मुमकिन प्रयास किए जाएंगे। इस बात की जानकारी विभाग को है और बच्चे को चाइल्ड लाइन के जरिए माता-पिता को लौटाने का प्रयास किया जा रहा है।


कमेंट करें