इंटरनेशनल

ईरान की संसद व खुमैनी के मकबरे पर आतंकी हमले में 7 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
236
| जून 7 , 2017 , 15:06 IST | तेहरान

ईरान की संसद पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि कुछ बंदूकधारियों ने संसद पर हमला किया है। हमले में एक गार्ड की मौत हो गई है। खबरों में बताया जा रहा है कि संसद पर हुए हमले में 7 लोग मारे गए हैं और 4 लोगों को बंधक बनाया गया है, हालांकि इस जानकारी की पुष्टि नहीं हो सकी है। ईरानी समाचार एजेंसी IRIB ने एक सांसद के हवाले से बताया संसद पर हुए हमले में कई हमलावर शामिल थे जिनके पास एक-47 राइफ़लें थीं। इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। 

ईरान की समाचार एजेंसियों फार्स और मेहर के मुताबिक कुछ बंदूकधारी संसद में घुस गए और वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी। हमलावरों ने सबसे पहले एक सुरक्षाकर्मी को निशाना बनाकर फायरिंग की। गोली सुरक्षाकर्मी के पैर लगी जिससे उसकी मौत हो गई। 

3 shooters attacked Iran Parliament. Two civilian visitors, one security officer injured, reports news agency Mehr quoting MP Elias Hazrati.

बीबीसी के मुताबिक, अयातुल्लाह खुमैनी की दरगाह पर भी गोलीबारी की खबरें हैं। IRNA न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक आयतोल्लाह ख़ुमैनी की मज़ार के बाहर एक बैंक के सामने एक हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया। रिपोर्ट के मुताबिक मज़ार पर एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि हुई है। वहां पांच लोग घायल भी हुए हैं।


कमेंट करें