मनोरंजन

शॉर्ट फिल्म All I want ने कान्स में जीते 2 अवार्ड, जानिए क्यों दुनियाभर में हो रही है तारीफ?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
154
| मई 23 , 2017 , 20:14 IST | कान्स

वेणिका मित्रा निर्देशित लघुफिल्म 'ऑल आइ वांट' ने (डाइवर्सिटी ऑफ कान्स शॉर्ट फिल्म शोकेस) 70वें कान्स फिल्म महोत्सव में पुरस्कार जीता है। फिल्मकार यह अवार्ड मिलने से बेहद खुश हैं। पुरस्कार मिलने से खुश वेणिका ने कहा,

"मैं यह जानकर हैरान रह गई कि इतनी सारी शानदार फिल्मों के बीच मेरी छोटी सी फिल्म महोत्सव में विजेता घोषित हुई।"

उन्होंने कहा,

व्यक्तिगत रूप से मेरा मानना है कि वहां मेरी फिल्म से भी कहीं ज्यादा बेहतर फिल्में थीं। मैं उन फिल्मों का समर्थन कर रह थी। कई लोगों द्वारा अपना काम पसंद किए जाने पर और विजेता बनने पर शानदार अनुभव हो रहा है। मैं आशा करती हूं कि अपने अगले प्रोजेक्ट में भी मैं उम्मीदों पर खरा उतरूंगी। इस फिल्म को बनाने में वित्तीय सहायता देने वालों की मैं शुक्रगुजार हूं।

 

C69HgHRXAAEEqdV (1)

इस लघुफिल्म में साउंड (ध्वनि) पर काम करने वाले ऑस्कर विजेता साउंड डिजाइनर रेसूल पुकुट्टी ने ट्वीट किया,

'ऑल आइ वांट' ने कान्स फिल्म महोत्सव में 'डाइवर्सिटी ऑफ कान्स शॉर्ट फिल्म शोकेस' में दो अवार्ड जीते हैं..इस सम्मान को पाने वाली पहली भारतीय फिल्म।"

वेणिका से जब यह पूछा गया कि किस चीज ने उन्हें यह फिल्म बनाने के लिए प्रेरित किया, तो फिल्मकार ने बताया कि एक दिन जब उन्होंने अपनी बाई को कुछ रुपये दिए और कहा कि अपनी बेटियों के लिए कुछ खरीद लेना, तो उसने रुपये के बजाय आम मांगा। यह सुनकर वह हैरान रह गईं, क्योंकि उनके लिए आम सस्ता था। बाई ने कहा,

"आपके लिए यह भले ही सस्ता हो, लेकिन मेरे लिए तो यह बहुत महंगा है।"

इस लघुफिल्म की कहानी एक ऐसे लड़के के बारे में है, जो एक आम खरीदने की कोशिश करता है। फिल्म में आम खरीदने के लिए पैसे जुटाने के उसके संघर्ष को दिखाया गया है।

Download (3)