खेल

IPL-10: शतक से चूके श्रेयस अय्यर, लेकिन दिल्ली को दिलाई शानदार जीत

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
103
| मई 11 , 2017 , 11:59 IST | कानपुर

मैन ऑफ द मैच श्रेयस अय्यर (96) की एकतरफा बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 50वें मैच में रोमांचक मुकाबले में बुधवार को गुजरात लायंस द्वारा रखे गए 196 रनों के लक्ष्य को दो गेंद शेष रहते हासिल कर शानदार जीत दर्ज की। ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए इस मैच में एक समय दिल्ली की जीत बेहद मुश्किल लग रही थी लेकिन विकेटों से गिरते सिलसिले के बीच अय्यर विकेट के एक छोर पर खड़े और अपनी टीम को जीत दिला ले गए।

 

हालांकि अंतिम ओवर में अय्यर के आउट होने के बाद मैच रोमांचक हो गया था। बासिल थंपी ने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर अय्यर को बोल्ड किया। आखिरी ओवर में दिल्ली को नौ रन चाहिए थे। पहली गेंद पर अय्यर ने दो रन लिए लेकिन अगली गेंद पर आउट हो गए। दिल्ली को चार गेंदों में सात रनों की दरकार थी। अय्यर के बाद आए अमित मिश्रा (नाबाद 8) ने दो लगातार चौके मार दिल्ली को जीत दिलाई। अय्यर ने 57 गेंदों की अपनी आतिशी पारी में 15 चौके और दो छक्के जड़े।

 

हालांकि इस मैच का असर प्लेऑफ में नहीं पड़ेगा क्योंकि दोनों टीमों पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई हैं। इस जीत के बाद दिल्ली ने गुजरात को छठे स्थान से बेदखल कर दिया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें