नेशनल

यशवंत का मोदी पर वार, बोले- 'शल्य नहीं भीष्म हूं, अर्थव्यवस्था का चीरहरण नहीं होने दूंगा'

अर्चित गुप्ता | 0
130
| अक्टूबर 5 , 2017 , 13:46 IST | नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ICSI के गोल्डन जुबली सेलिब्रेशन में महाभारत के एक पात्र शल्य का जिक्र बार-बार करते हुए पूर्व वित्त मंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा पर निशाना साधा। लेकिन यशवंत सिन्हा भी पीछे हटते नजर नहीं आ रहे है। पीएम की इन बातों पर पलटवार करते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि मैं छोटा आदमी हूं सोचा था कि कोई दूसरा नेता मेरी बातों का जवाब देगा लेकिन खुद प्रधानमंत्री जी खुद आ गए हैं।

उन्होंने कहा कि मैं शल्य नहीं भीष्म हूं, भीष्म तो नहीं बोले थे लेकिन मैं बोलूंगा और अर्थव्यवस्था का चीरहरण नहीं होने दूंगा। बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी ने अर्थव्यवस्था पर सवाल उठाने वालों को निराशावादी बताते हुए शल्य से उनकी तुलना की थी। शल्य महाभारत के युद्ध के दौरान कर्ण का सारथी था। शल्य युद्ध के दौरान कर्ण को हतोत्साहित करते थे।

यशवंत सिन्हा ने पीएम मोदी के उस बयान पर भी टिप्पणी की, जिसमें उन्होंने अर्थव्यवस्था को लेकर यूपीए सरकार के उदाहरण दिए थे। पीएम मोदी ने कहा था पिछली सरकार के 6 साल में 8 बार ऐसे मौके आए जब विकास दर 5.7 प्रतिशत या उससे नीचे गिरी। यशवंत सिन्हा ने पीएम मोदी के इस बयान पर कहा कि दोनों सरकारों की तुलना करना कोई मुद्दा नहीं है।

सिन्हा ने कहा, 'जनता ने यूपीए को सरकार से बाहर कर दिया है। अगले चुनाव में जनता मौजूदा सरकार के काम के आधार पर टेस्ट करेगी'। बता दें कि पिछले दिनों यशवंत सिन्हा ने गिरती भारतीय अर्थव्यस्था के लिए मोदी सरकार को दोषी ठहराते हुए कई मंत्रियों समेत पीएम पर भी निशाना साधा था। इसके बाद से ही पीएम मोदी और यशवंत सिन्हा के बीच बयानों का कोल्ड वॉर जारी है।


कमेंट करें