नेशनल

कांग्रेस के 6 सांसद लोकसभा से 5 दिन के लिए सस्पेंड, स्पीकर पर फेंका था कागज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
217
| जुलाई 24 , 2017 , 16:06 IST | नई दिल्ली

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सोमवार को कांग्रेस के छह सांसदों को उनके अनुचित व्यवहार के लिए पांच दिन के लिए निलंबित कर दिया। जिन सांसदों को निलंबित किया गया है, उनमें गौरव गोगोई, अधीर रंजन चौधरी, रंजीत रंजन, सुष्मिता देव, एम.के. राघव तथा के.सुरेश शामिल हैं।

कार्यवाही की शुरुआत में ही कांग्रेस पार्टी के सांसदों ने भीड़ की हिंसा मुद्दे पर जमकर हंगामा किया। कांग्रेस के सांसद प्रश्नकाल स्‍थगित करने की मांग कर रहे थे। बता दें कि आरजेडी व कांग्रेस ने आज लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया था। और जब संसद की कार्रवाई शुरू हुई तो कांग्रेस के सांसद हंगामा करने लगे।

बहस पर अड़े सांसदों ने सदन में पर्चे फेंके। जीरो आवर में ये सांसद वेल में आकर हंगामा कर रहे थे, जिसकी वजह से लोकसभा की कार्यवाही 2.30 बजे तक के लिए स्‍थगित करना पड़ा।

लोकसभा में मॉब लिंचिंग के विरोध में कागज फाड़ने पर कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने कहा, संसद में हमारी बात नहीं सुनी जा रही है इसलिए हमने विरोध किया। देश में गाय के नाम पर लोग मारे जा रहे हैं और उस पर चर्चा नहीं हो रही। स्पीकर संवैधानिक पद है इसलिए इस पर टिप्पणी नहीं करुँगी लेकिन उनको सरकार से कहना चाहिए कि चर्चा हो।


कमेंट करें