नेशनल

भीड़ हुई हिंसक, बच्चा चोर होने के शक में 6 लोगों की पीट-पीट कर हत्या

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
119
| मई 19 , 2017 , 14:18 IST | सरायकेला-खरसवां

झारखंड के सरायकेला-खरसवां जिले में ग्रामीणों ने बच्चा चोर होने के शक में छह व्यक्तियों की पीट-पीट कर हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि यह वारदात राजनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक इलाके में हुई है जिसके बाद नाराज स्थानीय लोगों ने पुलिस की दो गाडि़यों को आग लगा दी।

नगर पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने कहा कि,

ग्रामीणों ने नागदिह में बच्चा चोर होने के संदेह में छह व्यक्तियों की पीट-पीट कर कल रात हत्या कर दी। यह इलाका बागबेरा थाना क्षेत्र के तहत आता है

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दो मृतकों की पहचान जुगसालाई निवासी उत्तम वर्मा और बागबेरा निवासी गणेश कुमार गुप्ता के तौर पर हुई है। उन्होंने कहा कि तीसरे मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

Jh 2

उन्होंने कहा कि घटना में एक वृद्ध महिला जख्मी हुई है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने कहा कि जब पुलिस दल मौके पर पहुंचा तो नाराज ग्रामीणों ने उन पर पथराव किया जिसमें कुछ पुलिस कर्मी जख्मी हो गए। दो गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।

आनंद ने कहा, घटनास्थल पर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक पुलिस पिकेट बनाई गई है।

कोलहन क्षेत्र के डीआईजी प्रभात कुमार ने कहा कि दिन में सोसोमोली गांव में दो व्यक्तियों की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई जबकि शोभापुर गांव में स्थानीय लोगों ने एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

कुमार ने कहा कि कुछ ग्रामीणों की पहचान कर ली गई है और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर अतिरिक्त बल के साथ गए थे। इस घटना से एक हफ्ते पहले पूर्वी सिंहभूम जिले में जादुगोरा के यूरेनियम शहर में भीड़ ने बच्चा चोर होने के शक में दो व्यक्तियों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी और दो अन्य को जख्मी कर दिया था।

घटना के बाद पुलिस ने ग्रामीणों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने को कहा था।

Jh 3

 

 


कमेंट करें