ऑटोमोबाइल

स्‍कोडा ने लॉन्च की अपनी मोस्ट अवेटेड एसयूवी Kodiaq, जानें फीचर्स

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
176
| अक्टूबर 4 , 2017 , 12:53 IST | नई दिल्ली

भारत में एसयूवी कोडिएक का लोगों को लम्बे समय से इंतज़ार था आज वह इंतज़ार खत्म हुआ। स्‍कोडा ने बुधवार को एसयूवी कोडिएक को लॉन्च कर दिया है। लंबे अर्से के बाद स्‍कोडा भारतीय बाजार में काफी आक्रामक दिखाई दे रही है। कंपनी इस साल तीन कारें पहले ही लॉन्‍च कर चुकी है। यह इस साल कंपनी की चौथी पेशकश है। इससे पहले कंपनी स्‍कोडा ऑक्‍टाविया फेसलिफ्ट, स्‍कोडा रैपिड मोंटे कार्लो और अब तक की सबसे दमदार ऑक्‍टाविया आरएस लॉन्‍च कर चुकी है।

भारत में स्कोडा ने Kodiaq SUV की एक्स-शोरूम कीमत 34.49 लाख रुपए रखी है। भारत में यह एसयूवी फिलहाल डीजल इंजन के साथ ही मिलेगी। यह भारत में चार कलर वैरियंट्स में मिलेगी। इसकी डिलिवरी नवंबर के पहले सप्ताह से शुरू होगी।

कार का इंजन और फीचर्स-

भारत में आई Skoda Kodiaq 16.25 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। यह दावा कंपनी का है। ग्लोबली इस एसयूवी को 19 इंच अलॉय वील्ज के साथ बेचा जा रहा है। भारत में आई स्कोडा कोडियाक 18 इंच के अलॉय वील्ज के साथ आई है।

यह स्कोडा की पहली 7 सीटर एसयूवी है जो कि फोक्सवैगन ग्रुप के ग्लोबल एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनी है। इस प्लैटफॉर्म पर आउडी क्यू7 और पोर्श काएन भी बनाई गईं हैं। 18 महीने पहले स्कोडा ने सुपर्ब सिडैन को लॉन्च किया था।

इस एसयूवी में स्कोडा ने पैडल स्वाइप ओपन टेल गेट, अम्ब्रेला होल्डर्स, रिमूवबल टॉर्च आदि फीचर्स दिए हैं। इसमें 8 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। यह ऐपल कार प्ले, गूगल ऐड्रॉयड आॅटो और मिरर लिंक को सपॉर्ट करता है।Kodiaq में 1968cc 4 सिलिंडर टर्बो डीजल मोटर लगा है जो कि 150 हॉर्सपावर की ताकत और 340 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 7 स्पीड ड्यूल क्लच आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम दिया गया है।


कमेंट करें