ऑटोमोबाइल

भारत में लॉन्च हुई स्कोडा की Octavia फेसलिफ्ट, जानें खासियत और कीमत

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
261
| जुलाई 13 , 2017 , 13:05 IST | नई दिल्ली

स्कोडा ने अपनी नई ऑक्टाविया फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसका मुकाबला टोयोटा कोरोला एल्टिस और हुंडई एलांट्रा से होगा, इस कार में कॉस्मेटिक बदलाव के अलावा फीचर्स में भी बदलाव किए जाएंगे। बीते दिनों कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी थी।

आपको बता दें, हाल ही में स्कोडा की ऑक्टाविया कार को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। स्कोडा ने सबसे पहले अपनी 2017 ऑक्टाविया को पिछले साल नवम्बर में डिजाइन और कॉस्मेटिक बदलाव के साथ पेश किया था। नई ऑक्टाविया फेसलिफ्ट में नए डिज़ाइन किए बंपर और रियर सेक्शन में अपडेटेड केबिन के साथ नए फीचर्स जोड़े गए हैं।

Mediaexd7SKODA

स्कोडा की नई ऑक्टाविया में दो पेट्रोल इंजन और दो डीजल इंजन दिए गये हैं। जहां 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन में 148 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इसके अलावा 1.8 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन में 180 बीएचपी की पावर और 230 एनएम का टार्क जनरेट करता है।

वहीं 113 बीएचपी वाला 1.6 लीटर टीडीआई डीजल और 147 बीएचपी वाला 2.0 लीटर टीएसआई डीजल इंजन भी दिया जायेगा। सभी इंजन 6-स्पीड और 7 -स्पीड ऑटोमैटिक डीएसजी ट्रांसमिशन से लैस होंगे। इसके साथ ही इसमें 6 स्पीड मैनुअल ऑप्शन भी दिया जाएगा। कार की कीमत 15,49,405 लाख रूपए (एक्स शोरूम दिल्ली) है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें