ऑटोमोबाइल

कार लवर्स के लिए खुशखबरी! इसी महीने लॉन्च होगी स्कोडा रैपिड मोंटे कार्लो, पढ़ें खासियत

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
188
| अगस्त 11 , 2017 , 18:15 IST | मुंबई

स्कोडा रैपिड का स्पेशल वेरिएंट रैपिड मोंटे कार्लो लॉन्चिंग के लिए तैयार है। कंपनी ने घोषणा की है कि भारत में इसे इसी महीने लॉन्च किया जाएगा। स्कोडा रैपिड मोंटे कार्लो स्पेशल एडिशन कार से पहले कंपनी भारत में आॅक्टेविया फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च कर चुकी है। इसके अलावा कंपनी एक अन्य कार कोडिएक को भी भारत में लॉन्च करने वाली है।



स्कोडा की इस कार को भारत में लंबे अरसे से लॉन्च किया जाना है। इसको कंपनी ने रैपिड की तर्ज पर विकसित किया है। कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। संभावना है कि यह स्टाइल वेरिएंट रैपिड से करीब 40-50 हजार रूपए महंगी होगी। नई स्कोडा रैपिड मोंटे कार्लो के एक्सटीरियर में लाल रंग का शेड दिया जाएगा और इसका इंटीरियर काला होगा। इस सिडैन में फ्रंट ग्रिल, विंग मिरर्स, 16 इंच अलॉय वील्ज और टेलगेट स्पॉयलर ब्लैक कलर के होंगे।

रैपिड मोंटे कार्लो के इंटीरियर की बात करें तो इस सिडैन में ऐल्युमिनियम स्कफ प्लेट्स, डैशबोर्ड पर फॉक्स कार्बन फाइबर ट्रिम, फ्लैट बॉटम मल्टी फंक्शन स्टी​यरिंग वील, यूनीक फ्लोर मैट्स और गियर नॉब पर लाल रंग ​की सिलाई दी गई है। इसके साथ ही इसमें ऐल्युमिनियम स्पॉर्ट्स पेडल्स दिए गए हैं। कार के इंजन में खास बदलाव नहीं किया गया है।

इसमें 1.5 लीटर TDI इंजन होगा जो 110 बीएचपी का पावर और 250Nm का टॉर्क देगा। इसमें लगा 1.6-लीटर MPI इंजन 103 बीएचपी का पावर और 153Nm का अधिकतम टॉर्क देगा। पेट्रोल इंजन को 6 स्पीड आॅटोमैटिक गियरबॉक्स और डीजल इंजन को 7 स्पीड डीएसजी आॅटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। भारतीय बाजार में इस सिडैन का मुकाबला मुख्य रूप से होंडा सिटी, फॉक्सवैगन वेंटा, मारुति सियाज़ और नेक्स्ट जेनरेशन ह्यूंदै वरना आदि कारों से हो सकता है।


कमेंट करें