बिज़नेस

एप्पल और सैमसंग को पछाड़ ओप्पो और वीवो बना सबसे ज्यादा बिकने वाला ब्रांड (काउंटरप्वाइंट रिसर्च रिपोर्ट )

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
207
| मई 3 , 2017 , 19:12 IST | नई दिल्ली

पिछले साल के नतीजों के विपरीत साल 2017 की पहली तिमाही में स्मार्टफोन की बिक्री में 11 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। बुधवार को जारी एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी मिली। साल 2016 की समान तिमाही में स्मार्टफोन की वैश्विक बिक्री में 2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी।

Oppo-escalator

मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट रिसर्च के मुताबिक इस साल मोबाइल फोन की बिक्री में इजाफे का प्रमुख कारण उभरते बाजारों में एलटीई नेटवर्क और स्थापित बाजारों में गीगाबिट एलटीई नेटवर्क का प्रसार है।

O-BRAVE-NEW-WORLD-facebook

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के शोध निदेशक जेफ फील्डहैक ने एक बयान में कहा,

2016 में स्मार्टफोन की विकास दर में सबसे तेज गिरावट दर्ज की गई थी। हालांकि हमारा अनुमान है कि स्मार्टफोन के खंड में साल 2017 के दौरान दुबारा 6-8 फीसदी की विकास दर हासिल होगी।

पहली तिमाही में स्मार्टफोन की कुल बिक्री में 73 फीसदी बिक्री शीर्ष 10 ब्रांड्स की रही। समीक्षाधीन तिमाही में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन की बिक्री 'किफायती प्रीमियम' खंड में हुई, जिसमें ओप्पो, वीवो और सैमसंग के ए सीरीज स्मार्टफोन की सबसे ज्यादा बिक्री हुई।

Maxresdefault

शोध विश्लेषक शोभित श्रीवास्तव ने बताया,

शीर्ष 10 ब्रांड्स में से 3 ब्रांड की बिक्री बाजार की बिक्री दर से अधिक रही, जिसमें हुआवे, ओप्पो और वीवो शामिल हैं। ये ब्रांडस अपने घरेलू बाजार में प्रमुख स्थान पर है और सैमसंग और एपल पर भारी दबाव डाल रहे हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें

अभी अभी