विज्ञान/टेक्नोलॉजी

ये स्मार्टफोन 5 मिनट में हो जाएगा फुल चार्ज, जानें कब होगा लॉन्च

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
175
| मई 14 , 2017 , 16:39 IST | इसराइल

आजकल लगभग हर किसी के पास ज्यादा रैम, अच्छे कैमरे, बड़ी स्क्रीन और कई सारे दमदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन हैं। इतने सारे बेमिसाल फीचर्स होने के बावजूद इन स्मार्टफोन्स की सबसे बड़ी कमी होती है, इनकी बैटरी जो कुछ ही घंटों में खत्म होनी शुरू हो जाती है। लेकिन इजराइल की कंपनी स्टोरडॉट ने दावा किया है कि वह अगले साल यानि साल 2018 तक वह फ्लैशबैटरी वाला स्मार्टफोन लेकर आ रही है, जो 5 मिनट में ही फोन को फुल चार्ज कर देगा।

Maxresdefault

स्टोरडॉट के सीईओ डोरोन मिसर्डफ ने बताया, 'इसका प्रॉडक्शन साल 2018 में कभी भी शुरू हो जाएगा।' बीबीसी के अनुसार, कंपनी के मालिक का कहना है कि उनकी कंपनी की बैटरी में ऐसी सामग्री का इस्तेमाल किया गया है जो इसे आम बैटरियों से अलग करती है। कंपनी का दावा है कि इस तकनीक में नैनो मटीरियल का इस्तेमाल किया गया है।

Russian-Billionaire-Roman-Abromivich-Invets10-Million-in-Israeli-Startup-StoreDot

आपको बता दें कि साल 2014 में प्रोन्तो नाम की कंपनी भी 5 मिनट में फोन चार्ज करने का दावा कर चुकी है। कंपनी का दावा था कि प्रोन्तो से आईफोन 5 केवल 5 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है। प्रोन्तो कोई चार्जर नहीं बल्कि एक बैटरी (पावर पैक) है, यानी आप बिना इलेक्ट्रिक सॉकिट की चिंता किए आने-जाने के दौरान केवल 5 मिनट में अपना फोन चार्ज कर सकते हैं।

43-storedot_5


कमेंट करें