नेशनल

न्यूज़ एजेंसी PTI पर भड़कीं स्मृति ईरानी, जानें क्या है माजरा?

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
273
| जुलाई 28 , 2017 , 16:06 IST | नई दिल्ली

हाल ही में केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय की मंत्री बनीं स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की क्लास लगा दी। दरअसल उनके गुस्‍से का कारण चेन्‍नई की बाढ़ की तस्‍वीरों को गुजरात का बताने पर था। ट्विटर के माध्‍यम से केंद्रीय मंत्री ने समाचार एजेंसी से कहा कि चेन्नई के बाढ़ की तस्वीरों को गुजरात का बता कर प्रचार किया जा रहा है। उन्‍होंने पीटीआई पर हमला बोलते हुए देश की तमाम समाचार एजेंसियों से कहा है कि आप लोग इस तरह की तस्वीरों का इस्तेमाल न करें।

पीटीआई पर गलत तस्वीर दिखाने का आरोप लगाते हुए स्मृति ईरानी ने कहा है कि मुझे खुशी होगी अगर एजेंसी की तरफ से ये बताया जाए कि आखिर इस तरह की फेक तस्वीर को क्यों प्रसारित किया जा रहा है।

इसके बाद प्रसार भारती ने स्मृति ईरानी के ट्वीट का जवाब देते हुए क्षमा मांगी है। प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्वीट के जरिए लिखा कि हम क्षमा मांगते हैं कि आकाशवाणी ने इन गलत तस्वीरों का इस्तेमाल किया, इस गलती की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।


इस सबके बीच पीटीआई ने ट्वीट कर इस गलती के लिए खेद जाहिर किया साथ ही इस बात की पुष्टि की कि पीटीआई ने उस फोटोग्राफर की सेवाओं को समाप्त कर दिया है।

 

क्या था मामला ?

दरअसल पिछले दिनों मीडिया में आई एक फोटो में एयरपोर्ट पर पानी भरा हुआ था, इस फोटो के कैप्‍शन में इसे अहमदाबाद के सरदार पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट का बताया गया था। जबकि यह फोटो अहमदाबाद की बजाय चेन्‍नई एयरपोर्ट की थी।

64266-rzixokczbc-1501225888


कमेंट करें

अभी अभी