नेशनल

फिर बढ़ा स्मृति ईरानी का कद, मिला I&B मंत्रालय, नरेंद्र सिंह तोमर को शहरी विकास मंत्रालय

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
180
| जुलाई 18 , 2017 , 13:51 IST | नई दिल्ली

एम. वैंकेया नायडू के राजग की ओर से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित होने के एक दिन बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्मृति ईरानी को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का प्रभार सौंप दिया। वहीं, शहरी विकास मंत्रालय का प्रभार नरेंद्र सिंह तोमर को सौंपा गया है। शहरी विकास मंत्रालय का प्रभार भी नायडू के हाथों में ही था। 


मोदी ने ट्वीट किया, "एम. वैंकेया नायडू ने मंत्री पद की जिम्मेदारियों से इस्तीफा दे दिया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार स्मृति ईरानी को दिया गया है।"


उन्होंने कहा, "एमओयूडी (शहरी विकास मंत्रालय) का अतिरिक्त प्रभार नरेंद्र सिंह तोमर को सौंपा गया है।"


ईरानी पहले से ही वस्त्र मंत्रालय की, जबकि तोमर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज के प्रभारी हैं। बता दें केंद्रीय मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल होने के अनुमान हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल करेंगे क्योंकि कई पद खाली हो चुके हैं। वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया जा चुका है। गोवा चुनाव के बाद अप्रैल 2017 में मनोहर पर्रिकर वापस राज्य के मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के लिए पहुंच गए थे। अनिल दवे के निधन के बाद हर्षवर्धन को साइन्स एंड टेक्नोलॉजी मंत्रालय संभालने का दायित्व सौंपा गया।


कमेंट करें