राजनीति

राहुल गांधी पर BJP का पलटवार, स्मृति ईरानी बोलीं- वो हैं नाकाम वंशवादी

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
215
| सितंबर 12 , 2017 , 13:30 IST | नई दिल्ली

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेरिका में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा दिए गए बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज करना कोई नई बात नहीं है ये तो उनकी पुरानी आदत है। यह उनकी नाकाम रणनीति है।

स्मृति ईरानी ने कहा, राहुल गांधी इंटरनेशनल मंच पर अपनी पीड़ा बता रहे थे, लेकिन वह ये भूल गए कि 2014 में देश की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी में विश्वास जताया था। वो गांव से निकले हुए व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा- राहुल ने कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में बयान देते हुए कहा कि 2012 में कांग्रेस में अहंकार था। ये वो समय था जब कांग्रेस का लोगों से सीधा संवाद करना बंद हो गया था, इस कारण से पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था। राहुल के ये वचन कांग्रेस के लिए चिंतन का विषय है।

स्मृति ईरानी ने राहुल के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस की आलोचना कर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल सोनिया गांधी पर ही सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल अगर इतने सक्षम होते तो जीएसटी कांग्रेस के शासनकाल में ही पास हो जाता।

Smriti-irani

बता दें कि, अमेरिका में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में राहुल गांधी ने मंगलवार को युवा छात्रों के साथ संवाद के दौरान कहा था कि सत्ता में आने पर किसी भी दल को अहंकार नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, '2012 में कांग्रेस पार्टी में अहंकार घर कर गया था।

राहुल ने अपने भाषण में वंशवाद पर कहा था कि हमारा देश परिवारवाद से ही चलता है। उन्होंने कहा, परिवारवाद पर हमारी पार्टी पर निशाना न साधें, हमारा देश इसी तरह काम करता है। अखिलेश यादव, एमके स्टालिन, अभिषेक बच्चन कई तरह के उदाहरण हैं। इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता हूं। मुकेश अंबानी के बाद अब इंफोसिस में भी ये चीज़ दिख रही है।


कमेंट करें