नेशनल

जान से खिलवाड़: हरियाणा के स्कूल में मिड डे मील में सांप मिलने से मचा हड़कंप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
109
| मई 12 , 2017 , 14:43 IST | फरीदाबाद

स्कूलों में बच्चों के पोषण के लिए शुरू किए गए मिड डे मील को लेकर किस तरह की लापरवाही बरती जाती है इसका उदाहरण हरियाणा में सामने आया है। यहां स्थित एक स्कूल में बच्चों को परोसे जाने वाले मिड डे मील में सांप मिला है।

जानकारी के अनुसार फरीदाबाद में स्थित राजकीय कन्या स्कूल में बने मिड डे मील में सांप का बच्चा नजर आया जिसके बाद हड़कंप मच गया। यह सांप का बच्चा तब नजर आया जब बच्चे यह खाना खा चुके थे। इसे देखते ही तुरंत बच्चों को खाना खाने से रोक दिया गया।

बताया जा रहा है कि स्कूल में खाना खाने के बाद कुछ बच्चों ने उल्टी की। सूचना के बाद प्रिंसिपल व अन्य शिक्षकों ने जब मिड डे मील की जांच की तो उसमें सांप का बच्चा मरा हुआ नजर आया।

खाना खा चुके बच्चों के इसके बाद अस्पताल ले जाया गया। स्कूल की प्रिंसिपल ब्रज बाला ने इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों और मिड डे मील सप्लाई करने वाली इस्कॉन फूड को भी दी।

खाने से आती थी अजीब सी महक

बच्चों ने बताया कि खाने से हमेशा ही एक अजीब से महक आती थी, लेकिन इस बार जो हुआ, उसने सभी बच्चों के दिल में एक डर का माहौल पैदा कर दिया है। स्कूल के प्रधानाचार्य ब्रज बाला ने इसके बारे में उच्च अधिकारियों को जानकारी दी है और साथ ही इस्कॉन फूड रिलीफ फाउंडेशन को भी इसकी शिकायत की गई है, जो स्कूल को मिड डे मील मुहैया कराता है।

Mdm 1


कमेंट करें