विज्ञान/टेक्नोलॉजी

लोग अब फेसबुक पर ले सकेंगे टीवी शो का मज़ा, जून से शुरू होगा प्रसारण

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
107
| मई 7 , 2017 , 18:07 IST | नई दिल्ली

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक अगले महीने से टेलीविजन शो की दुनिया में कदम रखने जा रही है। खबरों के मुताबिक, फेसबुक इस वक्त दो दर्जन यानि करीब 24 टीवी प्रोग्राम बना रही है। बता दें, इसी साल के जून महीने में इस प्रोग्राम का प्रसारण किया जायेगा।

Facebook-mtv

वेबसाइट 'बिजनेस इनसाइड' की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक छोटे और लंबे दोनों तरह के कार्यक्रम तैयार कर रहा है। जिनमें पांच से 5 से10 मिनट के छोटे प्रोग्राम भी होंगे। इन कार्यक्रमों को फेसबुक के वीडियो टैब में देखा जा सकेगा। बता दें कि फेसबुक जल्द ही नया वीडियो टैब अपने ऐप में लाने वाला है। रिपोर्ट में बताया गया है कि फेसबुक युवाओं को ध्यान में रखकर इन कार्यक्रमों को बनायेगा।

85-sdx_5

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इसे फेसबुक की ओर से बड़ी पहल करार दिया है। फेसबुक के इस फीचर को 'प्रीमियम टीवी' का नाम दिया गया है। 'प्रीमियम टीवी' से फेसबुक ज्यादा से ज्यादा कॉमर्शियल ऐड को जोड़ना चाहता है, जिससे कंपनी को ज्यादा रेवेन्यू मिल सके।

फेसबुक की ओर से तैयार किए जा रहे टीवी शो में कोंडे नास्ट एंटरटेनमेंट के बैनर तले एक वर्चुअल रियलिटी डेटिंग शो की उम्मीद है। फेसबुक अपने टेलीविजन शो के लिए ए-लिस्ट की टीवी हस्तियों को साथ लाने की कोशिश में है और ऐसा माना जा रहा है कि एक बड़े सितारे ने हामी भी भर दी है।

Facebook-disinformati_759