मनोरंजन

अजान विवाद के बाद सोनू निगम ने मुंडवाया सिर, मौलवी से कहा-निकालो मेरे 10 लाख रुपए

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
221
| अप्रैल 19 , 2017 , 19:56 IST | मुंबई

सोनू निगम ने अपना सिर मुंडवा लिया है। सोनू ने अचानक से सिर मुंडवाने का फैसला इसलिए लिया क्योंकि पश्चिम बंगाल के मौलवी ने सोनू निगम का सिर मूंडने वाले को 10 लाख रुपये का ईनाम देने की घोषणा की थी। सोनू निगम ने इस मामले पर बोलते हुए कहा कि मैं खुद ही अपना सिर मुंडवा रहा हूं, मौलवी ईनाम के 10 लाख रुपये तैयार रखें।

 

इससे पहले सोनू निगम ने अपने ट्वीट पर उठे विवाद पर की प्रेस वार्ता में यह साफ कर दिया है कि वह किसी धर्म के विरोध में नहीं हैं और वह अपने मुस्लिम दोस्‍तों से उतना ही प्‍यार करते हैं। सोनू निगम ने कहा कि मेरा उद्देश्‍य किसी को चोट पहुंचाना या किसी की भी धार्मिक भावनाओं को आहत करना नहीं था। उन्‍होंने दुख जताया है कि लोगों ने उनका मुद्दा समझने के बजाए उनकी बात को पकड़ा और उसके खिलाफ विवाद खड़ा कर दिया।

 

आपको बता दें कि सोनू निगम ने बुधवार की सुबह ट्वीट कर कहा था कि मैं अपने बाल मुंडवाने जा रहा हूं, मौलान अपने 10 लाख रुपये तैयार रखें।

मस्जिद के बाहर लाउडस्पीकर मामला बढ़ता हुआ देख सिंगर सोनू निगम ने बुधवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस रखी। इस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सोनू ने सफाई दी कि,

मेरी बात को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है। जिस तरह मुझे अपनी बात कहने का हक है, उसी तरह आपको मेरी बात ना मानने का भी हक है। किसी को दुख पहुंचाने का मेरा मकसद नहीं था। मुझे यह मुद्दा सही लगा इसलिए मैंने बोला।

दरअसल, हाल ही में सोनू निगम द्वारा किये गए ट्वीट में, मोहम्मद साहब की जगह मोहम्मद लिखने पर विवाद खड़ा हुआ था, जिस पर सोनू ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि

ट्विटर पर लोग छोटे से छोटा लिखने की कोशिश करते हैं। इसलिए मैंने मोहम्मद साहब नहीं लिखा। साथ ही इंग्लिश में मोहम्मद साहब लिखना जरूरी नहीं लग रहा था।

बहरहाल सोनू अपनी लाउडस्पीकर वाली बात पर भी कायम रहे। उन्होंने कहा कि,

धार्मिक स्‍थलों पर लाउडस्पीकर की कोई जरूरत नहीं है। मेरी बात को अहमद पटेल साहब ने बेहतर तरीके से कहा है। गलत समय में माइक का इस्तेमाल होता है।

बता दें, सोनू निगम ने कुछ दिनों पहले मस्जिद में होने वाली अजान को लेकर एक आपत्तिजनक ट्वीट किया था जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया यूजर्स के साथ नेता-अभिनेताओं ने भी उन्हें घेरा।

सोनू निगम ने अपने इस ट्वीट में यह लिखा था कि,

अजान की लाउस्पीकर से आने वाली आवाज से उनकी नींद खराब होती है। इस ट्वीट के बाद सोनू निगम को लेकर लोगों नेे सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रियाएं दीं और खूब ट्रोल भी किया।

इसके अलावा सोनू निगम ने कहा कि धर्म के नाम पर शोर मचाना गुंडागर्दी है। आखिर यह आडंबर कब तक होगा। लोग छोटी-छोटी बात पकड़ते हैं लेकिन बड़ी बात नहीं समझते। सोनू निगम ने इस कॉन्फ्रेंस में आलिम को भी बुलाया था। जिसने उनके बाल काटें।

_1d91a318-24e2-11e7-929a-64902ca55664

गौरतलब है कि अजान वाले बयान के खिलाफ सोनू पर फतवा जारी किया गया था। इस फतवे में उनको गंजा कर और जूतों की माला पहनाकर पूरे देश में घुमने को ‌10 लाख रुपए देने का ऐलान किया गया था। इसी वजह से सोनू ने आलिम से अपने बाल कटवाने का फैसला लिया और उसे प्रेस कॉन्फ्रें में बुलाया। सोनू ने कहा कि मैं फतवे की बात को प्यार से मान रहा हूं।


कमेंट करें

अभी अभी