खेल

द. अफ्रीका टीम को लगा झटका, ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
125
| सितंबर 16 , 2017 , 13:33 IST | नई दिल्ली

दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउंटर जेपी डुमिनी ने टेस्ट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। डुमिनी अब सिर्फ वनडे और टी20 फॉर्मेट में खेलेंगे। अब डुमिनी 2019 वर्ल्ड कप के साथ-साथ टी20 क्रिकेट पर अपना फोकस रखेंगे। वनडे और टी20 क्रिकेट के लिए डुमिनी ने अपनी फिटनेस बरकरार रखने के इरादे से तुरंत प्रभाव से टेस्ट क्रिकेट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।

डुमिनी ने कहा कि इतने साल तक अपने देश की सेवा करना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं अपनी टीम, दोस्त और परिवार का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मेरा साथ दिया है। मुझे देश के लिए 46 टेस्ट और केप कोबरा के लिए 108 टेस्ट खेलना का मौका मिला, मैंने उस समय का भरपूर आनंद उठाया।

Duminy

अभी हाल ही में डुमिनी ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था। इस सीरीज में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और अफ्रीका ये सीरीज भी हार गई थी।

बता दें कि, डुमिनी ने साल 2008 में पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। अपने पहले ही मैच में अर्धशतक लगा कर उन्होंने अपनी छाप छोड़ दी थी। इसके बावजूद भी उनकी टेस्ट टीम में जगह कभी पक्की नहीं रही। वह कई बार टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं। डुमिनी ने अपने टेस्ट करियर में 46 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने करीब 33 की औसत से 2,103 रन बनाए हैं। इस बीड उन्होंने 6 शतक और 8 अर्धशतक भी लगाए थे। उनका बेस्ट स्कोर 260* रहा। डुमिनी ने गेंदबाजी में भी हाथ आजमाया है उन्होंने 77 विकेट लिए हैं।


कमेंट करें