नेशनल

द.कोरियाई राष्ट्रपति की पत्नी ने फोगाट बहनों से की मुलाकात, कोरिया आने का दिया न्यौता

शुभा सचान , न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1747
| जुलाई 10 , 2018 , 20:34 IST

भारत दौरे पर आए दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन और उनकी पत्नी किम जुंग सुक ने मंगलवार को रेसलर गीता फोगाट और बबीता फोगाट से मुलाकात की। इस दौरान द.कोरिया की फर्स्ट लेडी किम जोंग सुक ने फोगाट परिवार को द. कोरिया आने का निमंत्रण भी दिया।

दिल्ली के ओबरॉय होटल में हुई इस मुलाकात के मौके पर गीता और बबीता के पिता महावीर सिंह फोगाट और उनकी मां दया कौर भी मौजूद थे। फोगाट परिवार ने किम जुंग सुक को कुश्ती की शान गदा भी भेंट किया।फोगाट परिवार की ओर से भारतीय देवी-देवता हनुमान, लक्ष्मी, और गणेश की मूर्ति के साथ-साथ साड़ी, अखाड़ा बुक और महावीर ने अपने हस्ताक्षरयुक्त मैसेज भी सुक को उपहार स्वरूप भेंट किया।

WhatsApp Image 2018-07-10 at 04.06.42

बता दें कि राष्ट्रपति मून और उनकी पत्नी ने फोगाट बहनों पर बनी आमिर खान की दंगल फिल्म देखी थी। फिल्म से प्रभावित होकर मून की पत्नी ने फोगाट परिवार से मिलने की इच्छा जाहिर की थी। ऐसे में पहले ही ये मीटिंग तय कर दी गई थी। लगभग एक घंटे की मुलाकात में फोगाट फैमिली और किम जुंग सुक के बीच उनके जीवन संघर्ष को लेकर बातचीत हुई। वहीं अब फोगाट परिवार कोरिया में देशवासियों को कुश्ती के गुर सिखाने के साथ-साथ लडक़ा-लडक़ी में भेदभाव को समाप्त करने की अपील करेगा।

गौरतलब है कि दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन और उनकी पत्नी किम जुंग सुक चार दिवसीय अपने पहले भारत दौरे पर हैं। यहां उनकी कैबिने के वरिष्ठ अधिकारी और 100 उद्योगपति भी आए हैं।


कमेंट करें