ख़ास रिपोर्ट

सऊदी के गिरफ्तार प्रिंस को छोड़ पूरी दुनिया कर रही है उनकी बेटी की चर्चा, आखिर क्यों

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 3
8283
| नवंबर 9 , 2017 , 22:25 IST | नयी दिल्ली

पिछले कुछ दिनों से सऊदी अरब में उथल-पुथल मचा हुआ है। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने देश में भ्रष्टाचार को लेकर बड़ी कार्रवाई करते हुए सऊदी अरब के 11 प्रिंस को जेल में डाल दिया है। इन 11 प्रिंस में से सबसे ज्यादा चर्चा प्रिंस अलवलीद बिन तलाल की हो रही है क्योंकि वो मिडिल ईस्ट के सबसे धनी व्यक्ति की लिस्ट में शुमार हैं। प्रिंस अलवलीद तलाल के साथ-साथ इन दिनों उनकी बेटी प्रिंसेस रीम बिन तलाल की भी हर तरफ चर्चा हो रही है। प्रिंसेस रीम बिन तलाल अपने ग्लैमर लुक के लिए सोशल मीडिया में फिलहाल छाई हुई हैं।

Saudi

सोशल मीडिया पर लोग उन्हें अरब की हॉट प्रिंसेस भी कह रहे हैं। रीम बिन तलाल, प्रिंस अलवलीद बिन तलाल की इकलौती बेटी हैं। प्रिंसेस रीम बिन तलाल बेहद ही खूबसूरत हैं। खूबसूरती की वजह से ना सिर्फ सऊदी अरब में बल्कि मिडिल ईस्ट में प्रिंसेस के चर्चे हैं। कई लोगों का मानना है कि प्रिंसेस की शक्ल हॉलीवुड एक्ट्रेस किम कर्दाशियां से मिलती है। प्रिंस अलवलीद की बेटी प्रिंसेस रीम को आजाद ख्यालों वाली महिला के रूप में जाना जाता है।

सऊदी अरब जैसे रूढ़ीवादी मुल्क में प्रिंसेस बोल्ड अंदाज में देखी जा चुकी हैं। आपको बता दें कि प्रिंसेस रीम ने अमेरिका के न्यू हेवन यूनिवर्सिटी से बीएससी की पढ़ाई की है। शादी के बाद प्रिंसेस रीम अपने पति के साथ पेरिस में रह रही हैं। बीच-बीच में वह रियाद आती-जाती रहती हैं, लेकिन अधिकतर समय पेरिस में ही बिताती हैं।

Ppppppp

प्रिंस अलवलीद की दूसरी पत्नी की संतान प्रिंसेस रीम को अक्सर वेस्टर्न कपड़ों में देखा गया है। उनके बारे में कहा जाता है पिता की तरह वे मीडिया में आना पसंद नहीं करती हैं। एक बार जब वे मीडिया से बातचीत के लिए सामने आई थीं तो उन्होंने हिजाब पहन रखा था।

9e033fbedcc3e8780e5a415291857c83

प्रिंस तलाल कर चुके हैं 3 शादियां

प्रिंस अलवलीद तलाल ने अबतक 3 शादियां की हैं। उनकी पहली शादी किंग सऊद की बेटी दलाल बिंत सऊद से हुई थी। पहली पत्नी से प्रिंस अलवलीद को एक बेटा प्रिंस खालेद और बेटी रीम हुई। पहली पत्नी से तलाक के बाद उन्होंने इमान बिंत नासेर से शादी की। यह शादी भी ज्यादा दिन नहीं चल पाई। इसके बाद अमीरा-अल-तवील से 2008 में उन्होंने शादी की, जो 2013 तक चली। बता दें कि अमीरा अपनी लाइफस्टाइल को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में रहती थीं। उन्हें बेहद फैशनेबल माना जाता था।

Prince-Alwaleed-Princess_Am

शानोशौकत की पूरी दुनिया में चर्चा

अलवलीद तलाल सऊदी अरब के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं। साल 2013 की फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार तलाल के पास एक मार्बल फील्ड है, 420 कमरे का रियाद पैलेस, ताजों से सजा एक प्राइवेट बोइंग 747 और सऊदी अरब की राजधानी के किनारे 120 एकड़ में फैला एक रिजॉर्ट है। इस रिजॉर्ट में 5 भव्य मकान, 5 कृत्रिम झीलें और एक छोटा सा ग्रैंड कैन्यन है। तलाल को पूरी दुनिया अपने रॉयल लाइफस्टाइल के लिए जानती है। तलाल को बेहद लक्जरी काइफ का शौकीन माना जाता है।

 

 


कमेंट करें