मनोरंजन

बॉलीवुड की फिल्मों पर भारी पड़ी 'स्पाइडरमैन', जानिये पहले दिन का कलेक्शन

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
114
| जुलाई 9 , 2017 , 14:01 IST | मुंबई

इस शुक्रवार सिनेमाघरों में 3 फ़िल्में रिलीज हुई हैं। जिसमें से दो फिल्म बॉलीवुड की 'मॉम' और 'गेस्ट इन लंदन', वहीं तीसरी फिल्म हॉलीवुड की 'स्पाइडरमैन-होम कमिंग' है। लेकिन लगता है दर्शकों को हॉलीवुड की स्पाइडरमैन, बॉलीवुड की दोनों रिलीज हुई फिल्मों से ज्यादा अच्छी लग रही है। दरअसल रिलीज़ के पहले दिन ही हॉलीवुड फ़िल्म 'स्पाइडरमैन-होमकमिंग' ने 'मॉम' और 'गेस्ट इन लंदन' से बाज़ी मार ली है।

08_07_2017-mom_spiderman_guest

पहले बात करते हैं, अश्विनी धीर निर्देशित 'गेस्ट इन लंदन' लगभग 800 स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी है। ये फ़िल्म पहले दिन 1.25 करोड़ ही बॉक्स ऑफ़िस पर जमा कर सकी। फ़िल्म में परेश रावल, तन्वी अाज़मी, कार्तिक आर्यन और कृति खरबंदा ने लीड रोल्स निभाये हैं। ट्रेड एक्सपर्ट्स के मुताबिक़, 25 करोड़ की लागत से बनी फ़िल्म का पहले दिन का कलेक्शन डिज़ास्टर माना जा रहा है, जो फ़िल्म के भविष्य के लिए अच्छा संकेत नहीं है।

Kartik-aryan

श्रीदेवी की फ़िल्म 'मॉम' देश भर में 1350 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई, जिसमें 1260 हिंदी स्क्रीन, 36 तेलुगु, 27 तमिल और 27 मलयालम स्क्रींस हैं। फ़िल्म का पहले दिन कलेक्शन महज़ 2.50 करोड़ रहा, जबकि इसे बनाने में प्रोड्यूसर्स के 40 करोड़ ख़र्च हुए। रवि उदयावर डायरेक्टेड फ़िल्म में श्रीदेवी के साथ अक्षय खन्ना और नवाज़ुउद्दीन सिद्दीक़ी के अलावा पाकिस्तानी एक्ट्रेस सजल अली मुख्य किरदारों में शामिल हैं। ट्रेड विश्लेषकों के अनुसार, सिनेमाघरों में मॉम की पहले दिन परफॉर्मेंस औसत से नीचे रही।

Mom-movie-sridevi-poster-1_Fotor_Collage

इन दोनों बॉलीवुड फ़िल्मों के साथ बॉक्स ऑफ़िस पर स्पाइडरमैन की वापसी हुई, जिसने 'मॉम' और 'गेस्ट इन लंदन' से कहीं बेहतर परफॉर्म किया। 'स्पाइडमैन- होमकमिंग' ने गुरुवार को पेड प्रीव्यूज़ से क़रीब 3 करोड़ जमा कर लिये, जबकि शुक्रवार को लगभग 10 करोड़ की ओपनिंग इंडियन बॉक्स ऑफ़िस पर ली, जिसे बेहतरीन शुरुआत माना जा रहा है।

बता दें कि 'स्पाइडरमैन- होमकमिंग' के हिंदी वर्ज़न में स्पाइडरमैन के किरदार को टाइगर श्रॉफ़ ने आवाज़ दी है। फ़िल्म में लीड रोल टॉम हौलेंड ने निभाया है।

Spider-Man_Homecoming_poster


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें

अभी अभी