खेल

पाकिस्तान को विजय गोयल का करारा जवाब, कहा- खेल और आंतकवाद साथ नहीं चल सकते

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
120
| मई 3 , 2017 , 20:50 IST | नई दिल्ली

खेल मंत्री विजय गोयल ने बुधवार को पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को लेकर अपनी सरकार के रुख को दोहराते हुए कहा कि जब तक सीमा पार हमले नहीं रुकेंगे, तब तक दोनों देशों के बीच कोई भी द्विपक्षीय खेल आयोजन नहीं होगा।

गोयल का यह बयान मंगलवार को पाकिस्तान कुश्ती महासंघ के उस दावे के बाद आया है जिसमें उसने कहा था कि भारतीय उच्चायोग ने उनके देश की कुश्ती टीम को 10 मई से 14 मई तक होने वाली एशियाई चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिए वीजा नहीं दिया।

राष्ट्रीय युवा पुरस्कार की घोषणा के मौके पर गोयल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आतंकवाद तथा खेल एक साथ नहीं चल सकते और पाकिस्तान को यह समझना चाहिए। भारत और पाकिस्तान के संबंध तभी सामान्य हो सकते हैं जब पाकिस्तान सीमा पार आंतकवाद को बढ़ावा देना बंद करे।

उन्होंने कहा कि भारत चीजों को गंभीरता से ले रहा है। इसमें हमारा नुकसान नहीं है। पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय खेल संबंध रोकने के फैसले से पाकिस्तान के लोग वहां की सरकार पर आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाने के लिए दबाव डालेंगे। पूरा विश्व जानता है कि पाकिस्तान आंतकवाद को बढ़ावा देता है।

चेन्नई में हुई एशियाई स्क्वाश चैम्पियनशिप में भी हिस्सा न ले पाने के पीछे पाकिस्तान स्क्वाश महासंघ ने वीजा न मिलने की बात कही थी।

इसी साल भारत की मेजबानी में होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप की तैयारी पर गोयल ने कहा, "जब मेरे लोगों ने मुझे बताया कि विश्व कप की तैयारियां अच्छी नहीं चल रही हैं तब मैंने खुद सभी आयोजन स्थलों का निरीक्षण करने का फैसला किया। मैंने हाल ही में केरल के मुख्यमंत्री और खेल मंत्री से मुलाकात की। पांच मई को मैं कोलकाता जाऊंगा। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि समय पर सब कुछ सही हो जाएगा।


कमेंट करें