खेल

कौन कहता है टेस्ट क्रिकेट बोरिंग है? भारत में 17.4 करोड़ दर्शकों ने देखी भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज़

icon कुलदीप सिंह | 0
99
| अप्रैल 13 , 2017 , 17:44 IST | नई दिल्ली

टेस्ट क्रिकेट प्रारूप में भारत शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर रहा है और इसी का नतीजा है कि भारत में टेस्ट तथा सीमित ओवरों के क्रिकेट का आधिकारिक प्रसारणकर्ता-स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट भी घरेलू सीजन में दर्शकों की रिकार्ड संख्या का आंकड़ा पाने में कामयाब रहा है। इस साल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट श्रृंखला 'टेस्ट ऑफ द बेस्ट' अभियान के तहत बीआरएसी के इतिहास में सर्वाधिक रेटिंग वाली टेस्ट श्रृंखला बनने का अपना वादा पूरा किया।

इस श्रृंखला को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर 17.4 करोड़ से अधिक दर्शकों ने देखा। भारत में घरेलू सीजन में खेले गए 13 टेस्ट मैचों को 31 करोड़ दर्शकों ने देखा। इस सीजन के समापन तक दर्शकों की यह संख्या अब तक के सर्वाधिक स्तर पर रही।

भारतीय टीम ने घरेलू सत्र में खेले गए 13 मैचों में से 10 में जीत हासिल की। यह मैच न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए।

एकदिवसीय और टी-20 प्रारूपों को भी दर्शकों ने खूब देखा है। इसमें भारत और इंग्लैंड की एकदिवसीय श्रृंखला पिछले पांच सालों में सर्वाधिक रेटिंग वाली एकदिवसीय श्रृंखला रही। इस लिहाज से स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट के लिे इस साल की शुरुआत शानदार रही।

इस उपलब्धि की सराहना करते हुए स्टार इंडिया के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा,

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया जैसी विरोधी टीमों को हराकर अपनी श्रेष्ठ प्रदर्शन जारी रखते हुए टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत रखी है। इन सभी क्रिकेट प्रारूपों में भारतीय टीम की सफलता के साथ क्रिकेट प्रेमियों को रोमांचक मैच देखने को मिले। स्टार स्पोर्ट्स पर हम क्रिकेट प्रेमियों की नब्ज को पहचानते हैं, जिससे तहत हमने यह अभियान चलाया और क्रिकेट का यह घरेलू यादगार बन गया।

Photo


author
कुलदीप सिंह

लेखक www.Khabarnwi.com के Editorial Head हैं और News World India समाचार चैनल में executive editor हैं. आप उन्हें twitter पर @kuldeeps1980 पर फॉलो कर सकते हैं.

कमेंट करें