खेल

ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, चोटिल कप्तान स्मिथ टी-20 सीरीज से हुए बाहर

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
68
| अक्टूबर 7 , 2017 , 14:47 IST | रांची

टीम इंडिया के खिलाफ रांची में शनिवार को होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को जोरदार झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया वापस लौट गए हैं। अब स्टीव स्मिथ की जगह डेविड वॉर्नर टीम की कप्तानी करेंगे।

दरअसल, रांची में प्रैक्टिस के दौरान स्मिथ के दाहिने कंधे में चोट लगी थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका एमआरआई स्कैन हुआ था। डॉक्टरों ने स्मिथ को खेलने के लिए हरी झंडी भी दे थी। लेकिन अगले महीने शुरू हो रही एशेज सीरीज को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) कोई जोखिम नहीं लेना चाहता है। सीए के स्पोक्सपर्सन ने पहले ही पुष्टि कर दी थी कि स्मिथ का शनिवार को टी-20 खेलना तय नहीं है।

Steve smith

Cricket.com.au के मुताबिक स्मिथ के टी-20 सीरीज से बाहर हो जाने के बाद डेविड वॉर्नर टीम की कप्तानी संभालेंगे। जबकि स्टीव स्मिथ की जगह मार्कस स्टोइनिस को मिली है.

आपको बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया को अभी हाल ही में हुई पांच मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को 1-4 से करारी शिकस्त झेलना पड़ी थी। अब दोनों टीमों के बीच शनिवार(7 अक्टूबर) से तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच रांची में शनिवार को खेला जाएगा।


कमेंट करें