नेशनल

सावधान: पेट्रोल पंप पर चिप लगाकर रोजाना चुराते थे लाखों का तेल, छापेमारी में खुलासा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
214
| अप्रैल 28 , 2017 , 14:50 IST | लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एसटीएफ ने 7 पेट्रोल पंप पर छापेमारी की। इन पेट्रोल पंप पर पेट्रोल चोरी का आरोप था। छापेमारी के दौरान पता चला कि यहां तेल मशीन के नीचे चिप लगाकर तेल चोरी किया जा रहा था। घटना सामने के बाद कई लोगों को हिरासत में लिया गया। बता दें कि यहां पर एक दिन में करीब 40-50 हजार रुपए के पेट्रोल की धांधली होती थी।

इस छापेमारी के दौरान यूपी एसटीएफ के साथ जिला प्रशासन, सप्लाई विभाग और कई आला अधिकारी मौजूद रहे। एसटीएफ को इस बात की जानकारी पेट्रोल पंप के ग्राहको से मिली की कि पेट्रोल पंप पर लगातार चोरी जारी है। जिसके बाद एसटीएफ ने पेट्रोल पंप से चिप एवं रिमोट बरामद किए और मशीनों को सील कर दिया।

दरअसल इन पेट्रोल पंप पर आरोप है कि ये 1000 रुपए की जगह पर 900-950 रुपए का ही पेट्रोल डालते है। एसटीएफ ने गुरूवार की रात जब लखनऊ के पेट्रोल पंप में तलाशी जारी की तो 7 ऐसे पेट्रोल पंप मिले जहां धांधली की जा रही है। एसटीएफ के एक आला अधिकारी ने बताया कि, पेट्रोल चोरी करने वाले मामले में एक बड़े गैंग का हाथ हो सकता है जो देशभर में एक्टिव हो।

Petrol-pump-2-580x395

एसटीएफ ने इस गैंग के एक शख्स को हिरासत में लिया है। ये लोग ग्राहको को पेट्रोल देते समय चिप के जरिए पेट्रोल कम देते थे, जिसकी खबर ग्राहको को नहीं लगती थी।

देखिये वीडियो


कमेंट करें