नेशनल

मेड को लेकर नोएडा की पॉश सोसायटी में बवाल, खूब हुई पत्थरबाजी

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
211
| जुलाई 12 , 2017 , 14:18 IST | नोएडा

राजधानी से सटे नोएडा सेक्टर 78 की पॉश सोसायटी में बुधवार मेड को बंधक बनाने के विरोध में जोरदार हंगामा हुआ। बता दें कि सोसाइटी में काम करने वाली मेड को बंधक बनाए जाने के आरोप के बाद गांववालों ने पथराव किया। इसके जवाब में सोसाइटी के लोगों और गार्ड्स ने भी पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। इससे इलाके में अफरातफरी मच गई।

इस घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस के सामने भी भीड़ का उपद्रव शांत नहीं हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक यह विवाद सोसाइटी में काम करने वाली एक मेड को पीटने और बंधक बनाने के आरोप पर हुआ। गांववालों ने आरोप लगाया कि मेड को दो दिनों से बंधक बनाकर रखा गया था, बुधवार सुबह वह बेहोशी की हालत में मिली।

जबकि सोसाइटी का आरोप था कि मेड को चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था। इसके डर से वह घर भी नहीं गई। बता दें कि बुधवार सुबह गांववाले नोएडा सेक्टर 78 स्थित महागुन मॉडर्न सोसायटी पहुंच गए। वहां उन्होंने पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की। जिसके बाद सुरक्षा गार्ड्स के साथ झड़प हो गई और मौके पर पहुंची पुलिस तमाशा देखती रही।

सोसाइटी के रहने वाले जिन लोगों से मेड का विवाद हुआ उन्होंने बताया कि, हमारे यहां काम करने वाली बांग्लादेशी मेड पर हमें चोरी का शक था। सोमवार को जब हमने उससे पूछा और कहा कि हमारे पास उसका एक वीडियो है, जिसमें वो चोरी करती हुई दिख रही है। तब घबराकर उसने 10 हजार रुपये चुराने की बात मानी और हमने पैसे उसके वेतन में से काटने को कहा। हमने इस मामले को सोसाइटी के लोगों के साथ साझा करना जरूरी समझा क्योंकि वह 12 और घरों में काम करती है। 

 

उन्होंने बताया कि जब हम सोसाइटी के लोगों से इस बारे में बात गए तो वह भाग गई और अपना मोबाइल भी मेरे घर छोड़ गई उसे डर था कि बात खुल गई तो नौकरी चली जाएगी। उसका पति रात में यह कहने आया कि मेड घर नहीं लौटी और उसने मोबाइल मांगा। उस दौरान मुझे शक हुआ कि उसे मोबाइल के बारे में कैसे मालूम पता। थोड़ी देर के बाद वह पुलिस के साथ लौटा तो हमने पूरी बात बताई।

इस घटना के दौरान पुलिस वाले ने उसे डांटा और उसे हमे परेशान करने से मना किया। इसके बाद सुबह गांव के लोगों ने यहां बवाल शुरू कर पथराव किया।


कमेंट करें