अभी-अभी

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, चली धूल भरी आंधी, तपती गर्मी से मिली राहत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
241
| अप्रैल 22 , 2017 , 18:36 IST | नई दिल्ली

अप्रैल के महीने में जून की गर्मी और तपिश का अहसास कर रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को धूल भरी आंधी ने थोड़ी राहत दी। शनिवार दोपहर के बाद से दिल्ली-एनसीआर का मौसम अचानक सुहाना हो गया। तेज धूल भरी आंधी उठने से पारा नीचे गिर गया।

दरअसल, दिल्ली के मौसम में हुए अचानक इस बदलाव की वजह पहाड़ी इलाकों में हुई झमाझम बारिश है। पहाड़ी इलाकों में शुक्रवार को हुई झमाझम बारिश ने गर्मी से राहत पहुंचाई है। पहाड़ों पर हुई बारिश से मैदानी इलाकों में लोग राहत की सांस ले सकते हैं।

Storm

मौसम विभाग की भविष्यवाणी एक बार फिर सच साबित हुई। आधी रात के बाद से उत्तराखंड में तेज हवाएं चली और बारिश हुई। इस बारिश में आम, लीची आदि की फसल भी बर्बाद हो गई। गरज के साथ बारिश होने पर लोगों को गर्मी से भी राहत मिली।

यूपी के मेरठ में तेज बारिश हुई है और ओले भी गिरे हैं।

Ola

वहीं हिमाचल में तेज आंधी-तूफान और बारिश हुई है। लेकिन मौसम के इस बदले मिजाज ने लोगों को झुलसाती गर्मी से राहत भी दी है। हिमाचल के ऊंचाई वाले इलाकों में शनिवार सुबह ताजा हिमपात हुआ है। वहीं, निचले इलाकों में तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई।

Ola 2

जम्मू-कश्मीर में अगले 24 घंटों में धीमी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। इस महीने कश्मीर में बारिश ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। राज्य में इस महीने हुई बारिश ने पिछले दो दशकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

पंजाब में धूल भरी आंधी चलने और हल्‍की बारिश से तापमान में गिरावट आई है। राज्‍य के विभिन्‍न जिलों में शनिवार तड़के आैर दिन में आंधी आई। चंडीगढ़ में भी तेज आंधी अाई और बारिश हुई। राज्‍य में बारिश और अांधी से तैयार गेहूं की फसल को नुकसान हुआ है।

D2


कमेंट करें