नेशनल

दिल्ली-NCR में धूल भरी आंधी, कई जगह मेट्रो सेवा बाधित, हवाई यातायात प्रभावित

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1011
| मई 13 , 2018 , 19:23 IST

शनिवार को शाम चार बजे दिल्ली एनसीआर में मौसम अचानक बदल गया। यहां अचानक आंधी तूफान के साथ बारिश शुरू हो गई और दिन में ही अंधेरा छा गया। दिल्ली के अलावा हरियाणा में धूल भरी आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक हरियाणा के झज्जर में बारिश के साथ ओले पड़ रहे हैं। कई जगह सड़क पर पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को अधिकतम 42.2 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार देर रात को मौसम में बदलाव की संभावना है जो रविवार को भी जारी रहेगी। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है।

हवाई यातायात प्रभावित:

तेज आंधी के चलते कई जगह पेड़ गिर गए हैं। होर्डिंग टूट कर सड़कों पर गिरे हैं जिससे यातायात भी बाधित हुआ है। मौसम के बिगड़े मिजाज की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है। अब तक 10 फ्लाइट को डायवर्ट करने की खबर है। 

थम गई मेट्रो की रफ्तार:

दिल्ली में खराब मौसम का असर मेट्रो सेवा पर भी पड़ा। आंधी-तूफान की वजह से नोएडा द्वारका लाइन में मेट्रो परिचालन 30 मिनट तक रुक गया था। फिलहाल अब इस लाइन पर मेट्रो परिचालन एक बार फिर सामान्य हो गया है।

 

इन राज्यों के लिए अलर्ट:

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के साथ पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, तेलंगाना, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक क्षेत्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी, लक्षद्वीप और केरल में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है।

टैग्स: Delhi NCR|Weather report