नेशनल

शहीद अफसर डार की वो बातें लोगों को आ रही है याद, कब्र में पहली रात क्या होगा?

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
134
| जून 18 , 2017 , 13:05 IST | डोगरीपुरा

दक्षिण कश्मीर के अचबल इलाके में आतंकी हमले में शहीद हुए एसएचओ फिरोज अहमद डार (32) को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। बता दें कि शहीद डार का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव डोगरीपुरा लाया गया। शहीद जवान की अंतिम यात्रा में शामिल लोगों को जवान का एक फेसबुक पोस्ट याद आ रहा था, जो 18 जनवरी 2013 को लिखा गया। इस पोस्ट के जरिए डार ने लोगों को मृत्यु के बाद के सफर की कल्पना करने को कहा था।

09_56_086566104firoz ahmed dar-ll

अंतिम यात्रा के दौरान शहीद को नम आखों से लोगों ने विदाई दी। करीब 4 साल पहले लिखे हुए उनके पोस्ट के बारे में जो कोई भी सुनता वो भावुक हो जाता। दरअसल, पोस्ट में डार ने लिखा था कि,

क्या आपने एक पल के लिए भी रुक कर स्वयं से सवाल किया कि मेरी कब्र में मेरे साथ पहली रात को क्या होगा ? कभी उस पल के बारे में कल्पना करना, जब तुम्हारे शव को नहलाया जा रहा होगा और तुम्हारी कब्र तैयार की जा रही होगी। उस पल के बारे में भी सोचो, जिस वक्त तुम्हें कब्र में डाला जा रहा होगा।

I38-d46223a68388

फिरोज अहमद डार तो अब हमारे बीच नहीं रहे मगर अब उनकी कुछ यादें जरूर हमारे पास है। उनके लिखे हुए पोस्ट जो सालों-साल तक लोगों के जहन में उतरे रहेंगे कि जरा अपनी कब्र के बारे में भी कल्पना कर लो।


कमेंट करें