खेल

विराट कोहली ने कहा- जीतने के लिए कहनी पड़ती हैं दिल दुखाने वाली बातें

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
214
| जून 12 , 2017 , 15:05 IST | लंदन

मैच हार जाने के बाद कप्तान के लिए थोड़ा मुश्किल होता है उससे पार पाना मगर भारतीय कप्तान विराट कोहली का एक सरल मंत्र है कि ईमानदार रहो और ऐसा कुछ कहो जिससे साथी खिलाड़ियों के दिल में चोट करे और फिर उन्हें बताना होगा कि गलती कहां हुई है। हमें उन पुरानी गलतियों से सबक लेकर खड़ा होना पड़ेगा। इसी वजह से लाखों लोगों में से सिर्फ हमें चुना गया है यहां पर खेलने के लिए।

9-virat-kohli

बता दें कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। अब सेमीफाइनल में भारत की मुकाबला बांग्लादेश के साथ होगा। कोहली ने कहा कि आपको असफलताओं से उभरना आना चाहिए। आप बार-बार एक ही गलती नहीं दोहरा सकते हैं। हम एक-दो खिलाड़ी से नहीं बल्कि सभी खिलाड़ियों से ऐसा कह रहे हैं और उस पर अमल भी कर रहे है।

India-pin

हमें यह जीत टीम के प्रयासों की बदौलत मिली है। कोहली ने कहा कि कप्तानी के मायने टीम के आकलन में ईमानदार रहना है और यह बताना है कि गलती कहां हो रही मगर उन्हें जरूरत से ज्यादा टोकना गलत होगा क्योंकि सभी पेशेवर खिलाड़ी है मैंने सभी के साथ काफी क्रिकेट खेला है। हमें यह समझना पड़ेगा कि उनसे कब और कैसे बात करनी है।

Image_20130607101438

उन्होंने कहा कि हम और भी ज्यादा मेहनत करेंगे और अधिक अभ्यास करेंगे ताकि इस तरह की परिस्थितियों में अच्छा खेल सके। हर वक्त शांत रहना आसान नहीं होता है। मुझे खुशी है कि श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद एक अच्छी जीत हासिल की है।


कमेंट करें