नेशनल

छात्रा ने चाकू से काटा 'स्वामी' का प्राइवेट पार्ट, छह साल से कर रहा था यौन शोषण

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
242
| मई 20 , 2017 , 14:49 IST | केरल

केरल में एक 23 साल की लड़की ने अपने साथ पिछले 6 सालों से हो रहे बलात्कार से परेशान होकर ऐसा कदम उठाया है जिससे समस्या जड़ से ही खत्म हो गई है। दरअसल छात्रा ने उसके साथ रेप करने वाले ढोंगी बाबा के प्राइवेट पार्ट को ही काट दिया।

 

छात्रा ने आरोप लगाया है कि स्वामी 6 साल पहले से उसके साथ रेप कर रहा है जब वह बारहवी कक्षा में थी। इस स्वामी की पहचान कोलम स्थित पनमाना आश्रम के स्वामी गंगेशानंद के रूप में हुई है। पुलिस में दिए गए छात्रा के बयान के अनुसार स्वामी ने पहली बार छात्रा के साथ उसके ही घर में बलात्कार किया था जब वह 16 साल की थी।

 

युवती ने बताया कि स्वामी अक्सर उनके घर आया करता था और धार्मिक अनुष्ठान करता था। उसने साथ ही बताया कि वह तब से उसके उत्पीड़न को लेकर परेशान थी, जब वह 12 कक्षा में पढ़ती थी। वह उसकी हरकतों से इतना तंग आ चुकी थी कि शुक्रवार (19 मई) रात को उसने चाकू से उसके निजी अंग को काट डाला।

 

केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने छात्रा की तारीफ करते हुए कहा कि बहादुर लड़की। छात्रा ने अपने दोषी को जो सजा दी वह बहुत ही सही है। इसके बाद केरल महिला आयोग की सदस्य प्रमीला देवी ने कहा कि हमें छात्रा पर गर्व है। महिला ने साबित कर दिया कि धर्म की आड़ में कोई भी व्यक्ति किसी महिला के साथ ऐसा कृत्य नहीं कर सकता है।


कमेंट करें