नेशनल

सुकमा अटैक: मोस्ट वांटेड नक्सलियों का पोस्टर जारी, सरकार ने रखा लाखों का इनाम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
218
| अप्रैल 29 , 2017 , 12:27 IST | रायपुर

सुकमा में CRPF जवानों पर हमला करने वाले नक्सलियों को पकड़ने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस ने अपनी मुहिम तेज कर दी है। इसके तहत पुलिस ने सुकमा में सक्रिय कुछ नक्सलियों के पोस्टर जारी कर इन्हें पकड़ने के लिए 40 लाख से लेकर 3 लाख रुपए तक का इनाम रखा है। इनमें जानकारी देने वाले का नाम गुप्त रखने का भरोसा दिलाया गया है। साथ ही कुछ अधिकारियों के नंबर दिए गए हैं।

रामन्ना

.jpg

मोस्ट वांटेड नक्सलियों में रामन्ना उर्फ संतोष रावुला श्रीनिवास का नाम सबसे ऊपर है। उसे पकड़वाने में मदद करने वाले को 40 लाख का पुरस्कार दिया जाएगा।

 

माड़वी सिमा

 सिमा

सुरेंद्र उर्फ माड़वी सिमा पर 10 लाख की ईनामी राशि रखी गई है। पुलिस के मुताबिक माड़वी सिमा सीपीआई (माओवादी) की दरभा डिवीजन कमेटी का सचिव है।

 

वनोजा

.jpg

करीब 30 साल की वनोजा पर पुलिस ने 8 लाख रुपए का ईनाम रखा है। वनोजा नक्सलियों की प्लाटून नंबर 9 की कमांडर है और आंध्र प्रदेश के चिन्नाबोड़केल गांव की रहने वाली है।

 

सोड़ी लिंगे

 लिंगे

सोड़ी लिंगे नाम की यह महिला नक्सली पोद्दाबोड़केल इलाके में कई वारदातों में शामिल रही है और पामेड़ थाने के तहत जारापल्ली गांव की रहने वाली है। उस पर 5 लाख रुपए का ईनाम है।

 

माड़वी मंगली

 मंगली

नक्सलियों के सेक्शन 2 की प्लाटून नंबर 8 की कमांडर माड़वी मंगली का पति राजेश नक्सलियों के मिलिट्री विंग का चीफ है। मंगली बीजापुर जिले के मेट्टागुडा की रहने वाली है। उस पर 3 लाख रुपए का ईनाम है।

 

बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुरकापाल गांव के करीब नक्सलियों ने सोमवार को सीआरपीएफ जवानों पर हमला कर दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 25 जवानों शहीद हो गए हैं तथा सात अन्य जवान घायल हुए हैं।


कमेंट करें