खेल

सुल्तान अजलान शाह कप : भारत और ब्रिटेन के बीच खेला गया पहला मुकाबला हुआ ड्रॉ

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
77
| अप्रैल 29 , 2017 , 20:28 IST | इपोह

भारतीय हॉकी टीम ने सुल्तान अजलान शाह कप में शनिवार को अपने पहले राउंड रोबिन मैच में ब्रिटेन के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला। भारत ने आकाशदीप सिंह और मंदीप सिंह ने गोल किए जबकि ब्रिटेन की ओर से टॉम कार्सन और एलान फोर्सिथ ने गोल किए।

इस मैच के पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को अच्छी टक्कर दी और इसी कारण इसके समापन तक दोनों टीमों का स्कोर गोलरहित रहा। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भारत ने गोल दागकर खाता खोला। यह गोल 19वें मिनट में फारवर्ड आकाशदीप सिंह ने किया।

हालांकि, इसकी प्रतिक्रिया में 25वें मिनट में ब्रिटेन के टॉम कार्सन ने गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। एक बार फिर तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच अच्छी स्पर्धा हुई, लेकिन कोई भी टीम गोल दागकर बढ़त हासिल नहीं कर पाई।

चौथे क्वार्टर की शुरुआत के दूसरे ही मिनट में फारवर्ड मनदीप सिंह ने एसवी सुनील की ओर से मिले पास को गोल में तब्दील कर भारतीय टीम को जीत की कगार पर खड़ा किया, लेकिन 53वें मिनट में एलान फोर्सिथ ने ब्रिटेन के लिए गोलदागकर एक बार फिर स्कोर 2-2 से बराबर कर भारतीय टीम की मेहनत पर पानी फेर दिया।

Maxresdefault (1)

इसके बाद दोनों टीमों के बीच काफी जद्दोजहद के बाद भी कोई और गोल नहीं हुआ और यह मैच 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हो गया। भारतीय टीम का अगला मैच रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा। वहीं, ब्रिटेन का सामना जापान से होगा।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें