बिज़नेस

Alphabet निदेशक मंडल में चुने गए सुंदर पिचाई, जाने कितनी है सैलरी?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
216
| जुलाई 25 , 2017 , 14:06 IST | सैन फ्रांसिस्को

सर्च इंजन कंपनी गूगल के भारत में जन्मे मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई को एल्फाबेट के निदेशक मंडल में नियुक्त किया गया है। एल्फाबेट इंक गूगल की मातृ कंपनी है।

एल्फाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लैरी पेज ने कल एक बयान में कहा, ‘‘गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में सुंदर बढ़िया काम कर रहे हैं।

उन्होंने वृद्धि, साझेदारी और नवोन्मेषी उत्पादों को बढ़ावा दिया है। उनके साथ काम करने में मुझे काफी आनंद आता है और एल्फाबेट के निदेशक मंडल में उनके शामिल होने पर काफी रोमांचित हूं।’’ उल्लेखनीय है कि 45 वर्षीय पिचाई का जन्म भारत के चेन्नई में हुआ और उन्होंने अपनी पढ़ाई आईआईटी खड़गपुर से की।

एल्फाबेट का 90 फीसदी रेवेन्यू गूगल से ही आता है और इसलिए अब गूगल के सीईओ इसके बोर्ड में होंगे। आपको बता दें कि गूगल क्लाउड डिविजन के हेड डिएन ग्रीन भी ऐल्फाबेट के बोर्ड में शामिल हैं। अब ऐल्फाबेट के बोर्ड में टोटल 13 सदस्य हो गए हैं।

फिलहाल यह साफ नहीं है कि बोर्ड ज्वाइन करने से सुंदर पिचाई की सैलरी में कितनी बढ़ोत्तरी होगी। पिछले साल की रिपोर्ट के मुताबिक उनका पैकेज 200 मिलियन डॉलर है। उन्होंने 2004 में गूगल ज्वाइन किया था और तब से अब तक वो इसी कंपनी के साथ बने हुए हैं। सीईओ बनने से पहले उन्हें कई अहम जिम्मेदारी दी गई थी जिसमें गूगल क्रोम ब्राउजर भी शामिल है।

कमेंट करें