खेल

सुंदर सिंह गुर्जर ने रचा इतिहास, वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
164
| जुलाई 15 , 2017 , 15:01 IST | नई दिल्ली

भारतीय पैरा एथलीटों ने लंदन में आयोजित हो रही वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पहले दिन गोल्ड जीतकर शानदार शुरुआत की। सुंदर सिंह गुर्जर ने पुरुषों के जैवलिन थ्रो F46 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल जीता। सुंदर ने 60.36 मीटर के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए गोल्ड जीता।

सुंदर रियो 2016 में तकनीकी कारणों से डिस्क्वालीफाई हो गए थे। स्पर्धा के बाद सुंदर ने कहा, ‘‘रियो के बाद मैं काफी निराश था क्योंकि मैंने कड़ी मेहनत की थी लेकिन प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले पाया। इसके बाद मेरा मनोबल गिर गया था लेकिन प्रतियोगिता में इस तरह की वापसी से मैं काफी खुश हूं। मैंने विश्व चैंपियनशिप के लिए भी कड़ी मेहनत की थी लेकिन उतनी नहीं जितनी मैंने रियो के लिए की थी।’’

पिछले साल रियो में गुर्जर के टॉप करने के बाद भी उन्हें बिना मेडल ही घर वापस जाना पड़ा था। इसका कारण उनका प्रदर्शन नहीं था, बल्कि उन्होंने अनाउंसमेंट कॉल सुनने में एक मिनट देर कर दी थी। इस कारण उन्हें इवेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। बाद में पता चला कि गुर्जर को उनका एक्सेंट समझने में समय लग गया, जिस कारण वह अपना नाम नहीं सुन पाए।


कमेंट करें